भारतीय सैनिको ने पाक को दिया था करारा जवाब, ध्वस्त की 4 पोस्ट; 40 सैनिक भी मारे

नई दिल्ली। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद चाहे जितना भी शोर मचा हो, लेकिन आतंकवादी गतिविधियों को समर्थन दे रहे पाकिस्तान को सबक सिखाने में भारत कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। पिछले दिनों भारत ने बिना नियंत्रण रेखा पार किए पाकिस्तान की चार चौकियों को गोलाबारी कर तबाह कर दिया है। इसमें तीन दर्जन से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिक भी मारे जाने की सूचना है। इसी तरह भारतीय बलों ने पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों को घुसपैठ करवाने की 18 कोशिशों को भी नाकाम कर दिया है।

भारतीय सैनिको ने पाक को दिया था करारा जवाब, ध्वस्त की 4 पोस्ट; 40 सैनिक भी मारे

BSF की भारतीय महिला जवानों ने ही पाक को धर लिया

 भारत सरकार के शीर्ष सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक के तौर पर सितंबर महीने के अंत में की गई सैन्य कार्रवाई के बाद भी चूंकि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया है, इसलिए भारत ने उसे मुंहतोड़ जवाब देने की रणनीति जारी रखी है। इसी के तहत पिछले दिनों एक ही मौके पर विशेष तैयारियों के साथ भारी गोलाबारी कर पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचाया गया। इसमें बिना नियंत्रण रेखा पार किए ही केरन सेक्टर में पाकिस्तान की चार सैन्य चौकियों को पूरी तरह तबाह कर दिया गया। खास बात है कि इसमें पाकिस्तान के एक कंपनी ऑपरेशन हेडक्वाटर को भी निशाना बना कर ध्वस्त करने में कामयाबी मिली है।

सूत्रों ने यह भी बताया कि इस दौरान पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर में दाखिल करवाने की भी लगातार कोशिश हो रही है। भारतीय सैन्य बलों ने इस दौरान घुसपैठ की 18 कोशिशों को नाकाम कर दिया। हालांकि पाकिस्तान ने अपनी किसी चौकी के ध्वस्त होने या इतनी बड़ी संख्या में सैन्य कर्मियों के मारे जाने की पुष्टि नहीं की है।

हॉलीवुड में लीक हुआ प्रियंका का अब तक सबसे बोल्डMMS, गुस्से में बॉलीवुड

इससे पहले 29 सितंबर को भारतीय सेना की ओर से किए सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान पाकिस्तानी इलाके में मौजूद आतंकवादियों के लांचिंग पैड को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया था। तब भी पाकिस्तान ने इससे पूरी तरह इंकार कर दिया था। इस घटना के बाद से दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव चल रहा है।

You May Also Like

English News