4,100mAh बैटरी के साथ 16 को भारत में आ सकता है Xiaomi का बजट स्मार्टफोन Redmi 4

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi भारत में जल्द ही एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह स्मार्टफोन Redmi 4 होगा और यह 16 मई को लॉन्च किया जाएगा. इसकी कीमत 8 हजार रुपये से कम होने की उम्मीद है. चीन में इसे पहले ही लॉन्च किया गया था जहां इसकी कीमत 699 युआन (लगभग 6,900 रुपये) है. इसके साथ ही चीन में Redmi 4 Prime भी लॉन्च किया गया था और शायद भारत में भी यह लॉन्च किया जाएगा.ये भी पढ़े: खुसखबरी: अमेजॉन की ग्रेट इंडिया सेल शुरु, IPhone समेत इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही है भारी छूट

शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट मनु जैन के मुताबिक 16 को नया रेडमी भारत में लॉन्च होगा. हालांकि इससे पहले से ही टीजर सामनेआते रहे हैं. इतना ही नहीं मनु जैन ने यह भी कहा है जल्दी ही शाओमी भारत में तीन बड़े ऐलान करेगी जिसमें दो का ऐलान हो गया है. पहला Mi Home और दूसरा Redmi स्मार्टफोन. अब आने वाले दिनों में तीसरे प्रोडक्ट की जानकारियां भी सामने आ सकती हैं.

Redmi 4 मे 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई. ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर के साथ 2GB रैम और 16GB की इन्बिल्ट मेमोरी दी गई है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 13- मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5- मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसका अपर्चर f/2.2 होगा.

इस बजट स्मार्टफोन के कैमरे में पांच लेंस सिस्टम के सेथ फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल एलईडी फ्लैश दिया गया है. हम आपको इसके रिव्यू के दौरान बताएंगे कि इसका कैमार इस प्राइस सेग्मेंट के हिसाब से कितना बेहतर है.

इसकी बैटरी 4,100mAh की है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE और Bluetooth 4.0 के साथ जीपीएस जैसे स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं. इतना ही नहीं यह फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है यानी स्मार्टफोन जल्दी चार्ज हो जाएगा.

मेमोरी बढ़ाने के लिए इसमें माइक्रो एसडी का सपोर्ट भी मिलेगा. यानी इसे बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

You May Also Like

English News