43 साल बाद फिर बसंती बनी हेमा मालिनी, थामी धन्नो की लगाम और कर दिया ऐसा काम…

एक जमाना था जब मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी देश के हर युवा की ड्रीम गर्ल हुआ करती थी. लोग हेमा मालिनी के लिए पागल थे. उनकी एक झलक पाने के लिए सड़को पर हजारो की भीड़ उमड़ आती थी. हेमा मालिनी की खूबसूरती, एक्टिंग और डांस सभी चीजे काफी लाजवाब थी. यही वजह थी कि सिर्फ आम दर्शक ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के हीरो भी हेमा मालिनी को अपनी ड्रीम गर्ल मानते थे. वैसे तो कई लोगो ने हेमा को अपनी लाइफ पार्टनर बनाने की कोशिश करी लेकिन जीत बॉलीवुड के ही-मेन धर्मेन्द्र देओल की ही हुई.

आज हेमा जी पुरे 69 वर्ष की हो चुकी हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी पोपुलिरिटी और खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई हैं. हेमा ने अपने फिल्मी करियर में कई एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मे दी हैं. उन्होंने अपने ज़माने के कई बड़े बॉलीवुड सितारों के साथ काम भी किया हैं. यहाँ तक कि उन्होंने राजनीती में भी हाथ आजमाया हैं. लेकिन इन सभी के बावजूद हेमा मालिनी आज भी हम सबके के दिमाग में ‘शोले’ की बसंती के रूप में बसी हुई हैं. आज भी जब हम हेमा को देखते हैं तो हमें शोले की बसंती याद आ जाती हैं. आप तो जानते ही हैं कि शोले फिल्म में उनका किरदार ‘बसंती टाँगे वाली’ के नाम से जाना जाता था. बसंती, उसका टांगा और उस टाँगे को चलने वाली धन्नो नाम की घोड़ी ये तीनो ही शोले फिल्म की जान थे.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि हाल ही में इतने सालो बाद हेमाजी एक बार फिर बसंती बन गई हैं. इतना ही नहीं वे तो सीधा टाँगे पर सवार हो गई और घोड़े की लगाम पकड़ कर ‘चल धन्नो…’ बोलते हुए पूरी बसंती के किरदार में घुस गई. यदि आप सोच रहे हैं कि शोले फिल्म का दूसरा पार्ट बन रहा हैं तो ऐसा नहीं हैं.

दरअसल हेमा हाल ही में अपनी बायोग्रफी Beyond the Dream Girl के प्रमोशन के लिए जी टीवी के शो ‘डांस इंडिया डांस में गई थी.’ यहाँ इस एपिसोड में उनके फेन और शो के होस्ट मास्टर मुदस्सर ने उनसे शोले फिल्म के बसंती वाले किरदार को फिर से क्रिएट करने की विनती की. हेमा ने भी इस विनती को स्वीकार किया और बोली कि वो इस पॉपुलर किरदार को फिर से निभाने का मौका नहीं छोड़ेगी. बस फिर क्या था शो के सेट पर एक असली टांगा लाया गया. इसके बाद हेमा इस टाँगे पर चढ़ गई और धन्नो की लगाम थामते हुए पूरी तरह बसंती के किरदार में घुस गई. हेमा के बसंती बनने के बाद  मास्टर मुदस्सर और मास्टर मर्जी जय – वीरू बनकर हेमा मालिनी यानी बसंती को छेड़ने लगे.

हेमा मालिनी वाला ये स्पेशल एपिसोड जल्द ही जीटीवी पर प्रसारित होगा. फिलहाल इस शो की कुछ तस्वीरे ‘डांस इंडिया डांस’ के ट्वीटर अकाउंट ने शेयर की हैं. साथ ही हेमा जी ने भी शो की कुछ तस्वीरे फेंस के साथ ऑनलाइन शेयर की हैं. बताया जा रहा हैं कि हेमा ने इस शो में खूब मजे किए और डांस परफॉरमेंस को भी काफी एन्जॉय किया हैं.

You May Also Like

English News