खुदाई में मिला भगवान राम का धनुष, देखने के लिए टूट पड़े करोड़ो लोग…

आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें एक विशालकाय धनुष को दिखाया गया है जो कि खुदाई करते समय पाया गया है. इस धनुष को लेकर ये दावा किया जा रहा है कि ये भगवान राम का धनुष है. वायरल हो रही वीडियो से पूरी दुनिया में खलबली मची हुई है.खुदाई में मिला भगवान राम का धनुष, देखने के लिए टूट पड़े करोड़ो लोग...इस महिला का ‘गुलाम’ है दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स, अदाएं देख कर रह जायेगे दंग…

भगवान राम के धनुष का नाम कोंदक था इसलिए श्रीराम को कोंदक भी कहा जाता था. कोंदक का अर्थ होता है बांस से निर्मित. कहा जाता है कि कोंदक एक चमत्कारी धनुष था जिसे हर कोई धारण नही कर सकता था. कोंदक नाम से भिलाई में एक राम मंदिर भी है, जिसे कोंदक रामालयम मंदिर भी कहा जाता है. भगवान श्रीराम दंडकारण्य में 10 वर्ष तक भील और आदिवासियों के बीच रहे थे.

खुदाई में मिले भगवान राम के धनुष को लेकर वैसे तो लोग बहुत सी कहानियां बनाने लगे है लेकिन इन खबरों में कितनी सच्चाई है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा. फिलहाल जिस तरह से पूरी रामायण हमारी श्रद्धा से जुडी है, ठीक उसी तरह धनुष की ये ख़बर भी हमें उतना ही सच मानने को मजबूर कर रही है.

खुदाई से मिला भगवान राम का धनुष, देखें वीडियो !!

You May Also Like

English News