5 साल बाद राजस्थान को नसीब हुई जीत, 6 साल का रिकॉर्ड भी बरक़रार

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में पांच साल बाद कोई आईपीएल मैच आयोजित किया गया. इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीता और उसने पहले राजस्थान को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. इसके बाद मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने सधी हुई शरुआत की. लेकिन उसके सलामी बल्लेबाज़ पिछले मैच की तरह इस मैच में भी जल्दी चलते बने. टीम को पहला झटका डी आर्की शार्ट के रूप में लगा. उन्हें 6 रन के निजी स्कोर पर विजय शंकर ने आउट किया. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आये बेन स्टोक्स ने कुछ शानदार शॉट लगाए लेकिन वे भी काफी जल्दी पिछले मैच की तरह चलते बने. राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में पांच साल बाद कोई आईपीएल मैच आयोजित किया गया. इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीता और उसने पहले राजस्थान को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. इसके बाद मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने सधी हुई शरुआत की. लेकिन उसके सलामी बल्लेबाज़ पिछले मैच की तरह इस मैच में भी जल्दी चलते बने. टीम को पहला झटका डी आर्की शार्ट के रूप में लगा. उन्हें 6 रन के निजी स्कोर पर विजय शंकर ने आउट किया. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आये बेन स्टोक्स ने कुछ शानदार शॉट लगाए लेकिन वे भी काफी जल्दी पिछले मैच की तरह चलते बने.   तीसरे विकेट के लिए कप्तान रहाणे और सैमसन ने बढ़िया साझेदारी की. टीम को तीसरा झटका सैमसन के रूप में 90 रन पर लगा. जबकि चौथे विकेट के रूप में अजिंक्य 45 रन पर आउट हुए. 17.4 ओवर का खेल होने के बाद राजस्थान ने 5 विकेट खोकर 153 रन बना लिए थे. तब ही बारिश ने दस्तक देकर खेल का रोमांच बिगाड़ दिया. लगातार बारिश के चलते खेल को 2 घंटे रोकना पड़ा. दो घंटे खेल रूकने के बाद यह खेल डकवर्थ लुईस नियम के तहत होना तय हुआ. जिसमे दिल्ली को जीतने के लिए 6 ओवर में 71 रन का लक्ष्य मिला था.   आपको बता दे कि इस सीजन से आईपीएल में 2 साल बाद वापसी करने वाली राजस्थान रॉयल्स अपने होम ग्राउंड पर 5 साल बाद आईपीएल मैच खेल रही थी. दूसरी पारी में दिल्ली बुरी तरह असफल रही. और उसने पूरे 6 ओवर खेलकर मात्र 60 रन ही बनाए. इस तरह राजस्थान ने 10 रन से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इस मुकाबले को जीतने के साथ ही राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ साल 2012 से लगातार जीतने का रिकॉर्ड भी बरक़रार रखा.

तीसरे विकेट के लिए कप्तान रहाणे और सैमसन ने बढ़िया साझेदारी की. टीम को तीसरा झटका सैमसन के रूप में 90 रन पर लगा. जबकि चौथे विकेट के रूप में अजिंक्य 45 रन पर आउट हुए. 17.4 ओवर का खेल होने के बाद राजस्थान ने 5 विकेट खोकर 153 रन बना लिए थे. तब ही बारिश ने दस्तक देकर खेल का रोमांच बिगाड़ दिया. लगातार बारिश के चलते खेल को 2 घंटे रोकना पड़ा. दो घंटे खेल रूकने के बाद यह खेल डकवर्थ लुईस नियम के तहत होना तय हुआ. जिसमे दिल्ली को जीतने के लिए 6 ओवर में 71 रन का लक्ष्य मिला था. 

आपको बता दे कि इस सीजन से आईपीएल में 2 साल बाद वापसी करने वाली राजस्थान रॉयल्स अपने होम ग्राउंड पर 5 साल बाद आईपीएल मैच खेल रही थी. दूसरी पारी में दिल्ली बुरी तरह असफल रही. और उसने पूरे 6 ओवर खेलकर मात्र 60 रन ही बनाए. इस तरह राजस्थान ने 10 रन से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इस मुकाबले को जीतने के साथ ही राजस्थान ने दिल्ली के खिलाफ साल 2012 से लगातार जीतने का रिकॉर्ड भी बरक़रार रखा. 

You May Also Like

English News