5 साल में इतनी बदल गईं ये एक्ट्रेस, कभी मानसिक बीमारी से परेशान होकर की थी सुसाइड की कोशिश

टीवी शो ‘बालवीर’ में ‘भयंकर परी’ का किरदार निभाकर फेमस हुईं शमा सिकंदर 4 अगस्त को अपना बर्थडे सेलिब्रट करती हैं। शमा का जन्म साल 1981 में राजस्थान के मकराना में हुआ था। शमा जब 10 साल की थीं तो उनका परिवार मुंबई आ गया। शमा के परिवार में पैरेंट्स के अलावा दो भाई और एक बहन भी हैं।शमा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मकराना और मुंबई से की। बाद में उन्होंने मुंबई के एक एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया और ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। शमा के भाई रिजवान सिकंदर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उनका परिवार मुंबई आया तो उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। कई बार उनके घर में खाने के लिए खाना भी नहीं होता था।

शमा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। साथ ही उन्होंने कई म्यूजिक वीडियोज और कुछ फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने फिल्म ‘प्रेम अगन’, ‘मन’ और ‘अंश’ की, जब फिल्मों में कुछ खास काम नहीं मिला तो उन्होंने टीवी की ओर रुख किया। जिसके बाद शमा ने ‘ये मेरी लाइफ है’, ‘सेवन’ और ‘बालवीर’ की। शमा कुछ समय पहले तब चर्चा में आईं जब उनकी शॉर्ट फिल्म ‘सेक्सोहॉलिक’ रिलीज हुई।

ग्लैमर की दुनिया बाहर से जितनी चकाचौंध भरी है कई बार अंदर से उतनी ही खोखली होती है। दरअसल, साल 2016 में शमा सिकंदर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जिंदगी से ऊबकर एक रात उन्होंने सुसाइड की भी कोशिश की थी। 2011 में उन्हें बायपोलर डिसऑर्डर नामक मानसिक बीमारी थी। इस बीमारी से वो इतनी परेशान हो चुकी थीं कि बार-बार खुदकुशी करने की सोचती थीं। एक रात उन्होंने सोते वक्त ज्यादा मात्रा में नींद की गोलियां खाकर सुसाइड करने की कोशिश की।

शमा ने बताया कि वो अपनी मां के पास गईं और उन्हें किस कर गुड नाइट बोला। फिर उन्होंने अपनी मां से कहा कि अगली सुबह उन्हें मत उठाना। शमा ने अपनी बैंक डीटेल्स भाई को दी, जिससे उनका भाई परेशान हो गया। उसने तुरंत मां को कॉल किया और कहा कि शमा को जाकर देखो। इसके बाद मां ने आकर उन्हें देखा और फिर तीन घंटे बाद होश आया तो वो हॉस्पिटल में थीं। बाद में इलाज के बाद शमा इस बीमारी से ठीक हो पाईं।

जनवरी 2016 में शमा सिकंदर ने जेम्स मिलिरॉन नाम के शख्स से सगाई की थी। सेरेमनी दुबई के 7 स्टार होटल से हुई थी। सगाई की कुछ फोटोज उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर कीं थीं। शमा इन फोटोज में पहचान में ही नहीं आ रही थीं। चर्चा थी कि शमा ने सर्जरी से अपना लुक पूरी तरह बदल लिया है हालांकि इस पर उन्होंने कभी कोई बात नहीं की।

You May Also Like

English News