5 हजार रुपये में घूमने की पांच बेहतरीन जगहें, जहां आप ले सकते है भरपूर्ण मजा

 ओरछा (मध्‍य प्रदेश) :5 हजार रुपये में घूमने की पांच बेहतरीन जगहें, जहां आप ले सकते है भरपूर्ण मजाझांसी से 16 किमी दूर मध्‍य प्रदेश का ओरछा पहाड़ों से घिरा हुआ है। यहां आपको कई प्रसिद्ध मंदिर भी मिलें। इसके अलावा मानसून के मौसम में यहां आकर आप प्रकृति की सुंदरता का पूरा आनंद ले सकते हैं। यहां पर 2 रात 3 दिन रुकने के लिए आपको सिर्फ 5,000 रुपये खर्च करने होंगे।5 हजार रुपये में घूमने की पांच बेहतरीन जगहें, जहां आप ले सकते है भरपूर्ण मजा2. डलहौजी (हिमाचल प्रदेश) :

प्राकृति सौंदर्य से घिरा हुआ डलहौजी पर्यटकों को काफी आकर्षित करता है। यहां की हरियाली देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। घूमने के लिहाज से इससे बेहतर जगह कोई नहीं हो सकती। यह भारत के फेवरेट टूरिस्‍ट स्‍पॉट में से एक है। यहां पर रुकने के लिए प्रति व्‍यक्‍ित 2 रात 3 दिन का पैकेज सिर्फ 5000 रुपये है।5 हजार रुपये में घूमने की पांच बेहतरीन जगहें, जहां आप ले सकते है भरपूर्ण मजा3. माउंट आबू (राजस्‍थान) :

यह राजस्‍थान का इकलौता हिल स्‍टेशन है। माउंट आबू में कई खूबसूरत पहाड़ हैं। यहां का दिलवाड़ा मंदिर काफी प्रसिद्ध है। यहां आने के लिए आपकी जेब पर ज्‍यादा बोझ नहीं पड़ेगा। 2 रात 3 दिन तक ठहरने का किराया सिर्फ 5,000 रुपये है।5 हजार रुपये में घूमने की पांच बेहतरीन जगहें, जहां आप ले सकते है भरपूर्ण मजा4. वैली ऑफ फ्लॉवर (उत्‍तराखंड) :

उत्‍तराखंड का वैली ऑफ फ्लॉवर घूमने के लिहाज से बेस्‍ट ऑप्‍शन है। यहां आपको हर तरह के फूल मिल जाएंगे। वाइल्ड रोज, डेलिया, सैक्सिफेज, गेंदा जैसे कई फ्लॉवर यहां पाए जाते हैं। यहां पर 2 रात 3 दिन ठहरने का किराया 3,500 रुपये है।5 हजार रुपये में घूमने की पांच बेहतरीन जगहें, जहां आप ले सकते है भरपूर्ण मजा5. शिलान्‍ग (मेघालय) :

ईस्‍ट का स्‍कॉटलैंड कहलाने वाला शिलांग काफी खूबसूरत है। प्रकृति प्रेमी के लिए यह जगह किसी जन्‍नत से कम नहीं है। पहाड़ के साथ हरे-भरे वन यहां की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं।

You May Also Like

English News