फिर से पड़ना चाहते हैं प्यार में? तो फॉलो करें डेटिंग के ये 5 टिप्स

हमने पहले ओरकुट से फेसबुक फिर फेसबुक से इंस्टाग्राम और अब इंस्टाग्राम से टिंडर पर जंप मार लिया है. वैसे तो डेटिंग कोई बुरी चीज नहीं हैं लेकिन इस दुनिया में वापिस जाना भी हर किसी के लिए आसान नहीं होता है. पहले तो हम ये जान लें की हम डेटिंग की दुनिया में वापिस जा रहे हैं तो हमें उन सब चीजों को दोहराना होगा जो हम पहले भी कर चुके हैं. वो सारी बातें, सारी चीजें जो आपने अपने पहले रिलेशनशिप में की थी वो सब एक एक कर आपके सामने आएंगी. ब्रेकअप को हैंडल कर पाना काफी मुश्किल होता है और इस वजह से आपको हमेशा ही इनसिक्योर महसूस होता है.

अगर आपको लगता है कि आपका ये रिलेशनशिप भी वैसा ही होगा. तो ऐसा नहीं है बस आपको खुद पर और दूसरों पर थोड़ा भरोसा रखना होगा और खुद को अच्छी चीजों के लिए तैयार करना होगा. डेटिंग हमेशा ही एक तरह का गैंबल होता है और इस वजह से किसी एक ऑप्शन पर सैटल होने से पहले आप अपने सभी ऑप्शन को अच्छे से जरूर एक्सप्लोर कर लें. अगर आप ट्रस्ट इशू या फिर इनसिक्योरिटी की वजह से उसे छोड़ देते हैं तो यह बहुत ही खराब होगा. इस वजह से हम आपको आज ऐसी 5 टिप्स देने वाले हैं, जिनकी मदद से आप ब्रेकअप के बाद एक बार फिर से किसी को डेट करना शुरू कर सकते हैं

पहला कदम है जाने देनाये बहुत जरूरी है कि आप अपने बीते कल को जाने दे और उसे पीछे छोड़कर आगे बढ़े. इसके लिए आगे बढ़ना बहुत ही जरूरी है और ऐसा करते समय अपने रास्ते में किसी भी नकारात्मकता को ना आने दें. इसके लिए आप अपनी गलतियों से सीख सकते हैं और अपने फ्यूचर पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं.

वलनरेबल होने में कोई बुराई नहीं हैये जरूरी है कि आप अपनी भावनाओं को महसूस करें और उन्हें समझें. आपको अपनी वल्नरेबिलिटी को समझना होगा और खुद को बाहरी दुनिया के सामने खोलना होगा. कभी भी अपनी इंसिक्योरिटी को खुद की पर्सनालिटी के आड़े ना आने दें. हमेशा आत्मविश्वास से भरे रहें और खुद पर भरोसा रखें. कभी कभी डाउन या फिर लो फील करने में कोई खराबी नहीं है.

खुद से प्यार करना सीखेंखुद पर ध्यान देना सीखे और खुद के लिए समय निकालें. आप वो करें जिसे करने में आपको खुशी मिलती है. इस तरह से आपका डिस्ट्रेक्शन कम होगा और आप अधिक फोक्स्ड और प्रोडक्टिव बनेंगे. जब आपके रास्ते में कुछ नया आए तो उसे खारिज करने की जगह उसे सही तरीके से लेना सीखें और अपना समय लें.

लोगों से मिलेंजितना अधिक हो सके उतना अधिक नए लोगों से मिलें और एक्सप्लोर करें. खुद को पीछे रोककर रखने की कोशिश ना करें. अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलें. यदि आप अपने कंफर्ट जोन से बाहर नहीं निकलेंगे तो आप नए लोगों से मिल नहीं पाएंगे और ऐसा करने से आप डल और बोरिंग लाइफ को अपने जीवन का हिस्सा बना लेंगे.

डेटिंग के लिए रूल ना बनाएंअपने सभी रूल्स को दिमाग से बाहर निकाल दें और उसके बाद डेटिंग स्टार्ट करें. हमेशा वो करें जिसमें आपको खुशी मिलती है और खुद पर भरोसा रखें.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com