50 स्कूली बच्चों ने ऐसा क्या खा लिया? जो भर्ती करना पड़ा अस्पताल में

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में जवाहर नवोदय विद्यालय के 50 बच्चों की हालत कल रात खाना खाने के बाद बिगड़ गई। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


मीरजापुर के मडि़हान क्षेत्र अंतर्गत पटेहरा के इलाके में जवाहर नवोदय विद्यालय है। बताया जाता है कि कल रात स्कूल में रहने वाले बच्चों ने वहां बना खाना खाया। खाना खाने के बाद ही सभी बच्चों की तबियत बिगडऩे लगी। देखते ही देखते बच्चे दर्द से करहाने लगे। स्कूल प्रशासन के हाथ पैर फूल गये। सूचना मिलते ही मौके पर चार एम्बुलेंस पहुंच गयी। एम्बुलेंस की मदद से सभी बच्चोंं को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मडि़हान लाया गया।

इस दौरान बीमार बच्चों की चीख पुकार से पूरा अस्पताल सहमा गया। वही पटेहरा पर कोई डाक्टर न होने से भी असुविधा हो रही थी। मडि़हान में तीन डॉक्टरों जवाहर पाण्डेय, कौशल मौर्य, कैलाश नाथ बिन्द की टीम छात्रों का इलाज कर रही है। माना जा रहा है कि भोजन मे कुछ जहरीला पदार्थ होने से ऐसा हुआ है। हालांकि अभी बीमार छात्रों की संख्या और बढने की सम्भावना जताई जा रही है।
भारी संख्या में छात्रों के होने से पूरा सीएचसी स्टाफ इलाज मे जुटा रहा। अस्पताल से सूचना के बाद तहसीलदार ओमप्रकाश मौके पर सबसे पहले पहुंचे और रात में ही मुकम्मल इलाज की व्यवस्था की। इसमें से दो छात्रो शिवशंकर सिंह और संदीपा की हालत गंभीर होने पर मंडलीय चिकित्सालय के लिए रेफर किये गये।

वहीं तकऱीबन 10 बच्चे अचेतावस्था में हैं। कुल विद्यार्थियों में बीमार सैतींस छात्राएं और शेष छात्र हैं। देर रात मुख्य चिकित्साधिकारी विधु गुप्ता भी मौके पर पहुंचे और इलाज की कमान संभाली। सुबह भी छात्रों के इलाज में स्वास्थ्य महकमा जुटा रहा। सूचना मिलने के बाद सुबह अभिभावक भी पहुचने लगे हैं।

You May Also Like

English News