500 साल पहले मर चुकी थी ये लड़की, अब कर सकती है…

अर्जेंटीना के एक ज्वालामुखी के ढेर से 15 साल की लड़की की बॉडी मिली थी। इसे देखकर दुनिया भर के साइटिस्ट हैरान रह गए। ऐसा दावा है कि यह लड़की अब मरे हुए लोगों को जिंदा कर सकती है।

500 साल पहले मर चुकी थी ये लड़की, अब कर सकती है...

जानकारी के अनुसार 1999 में साइंटिस्ट्स उस वक्त हैरान रह गए थे, जब उन्हें अर्जेंटीना के एक ज्वालामुखी के ढेर से 15 साल की लड़की की बॉडी मिली थी। यह डैड बॉडी साल पहले दफनाई गई थी। सैंकड़ों सालों से दफन इस बॉडी के पास से रिसर्चर्स को सोने-चांदी के अलावा कई कीमती कपड़े और चीजें भी मिली थी। साइंटिस्ट्स ने जब उसकी बॉडी निकाली तो उसे देखकर कोई कह ही नहीं सकता था कि लड़की की मौत 500 साल पहले हुई है।

एक वीडियो हुआ वायरल और शहर में लग गयी आग! पुलिस को लगाना पड़ा कफ्र्यू

टेम्प्रेचर कम होने की वजह से उसके बाल, बॉडी और स्किन सब वैसे ही रह गए थे, जैसे उसकी मौत के दिन होंगे। सबसे हैरानी की बात तो ये थी की इस बॉडी के अंदर से साइंटिस्ट्स को खून भी मिला। 

रिसर्च में पता चला कि इसका खून कई तरह की जानलेवा बीमारियों को ठीक भी कर सकता है। ये खोज ऐसी थी, जिसपर कई लोगों का विश्वास कर पाना मुश्किल था। लेकिन साइंटिस्ट्स ने इसपर काफी रिसर्च की, तब जाकर उन्होंने इस बात की पुष्टि की है। 
 
लड़की की चढाई गई थी बलि: लड़की की बॉडी मिलने के बाद पता चला कि ये उस दौर में रहने वाले इन्का लोगों में से है। इन्कन में एक खास परंपरा के तहत बच्चों की बलि चढ़ाई जाती है। इसमें ज्यादातर 6 से 15 साल के बच्चों की बलि दी जाती है।
 
इतिहास पर भरोसा करें, तो इस बच्ची के लंग्स में इन्फेक्शन था। इससे पहले किसी भी ममी की बॉडी में बिमारी फैलाने वाले कोई भी बैक्टीरिया नहीं मिले थे। ये बॉडी इतने सालों बाद भी इतने अच्छे स्टेट में थी कि उसके बालों में अभी भी जुए मौजूद थे।
 
बैक्टीरिया से जिंदा होंगे लोग: बॉडी में मौजूद खून से साइंटिस्ट कई तरह की बीमारियों का इलाज ढूंढने में लगे हैं। साइंटिस्ट्स का मानना है कि इस बच्ची की ममी से कई राज खुल सकते हैं। ऐसी कई बीमारियां जिसका कोई इलाज नहीं है, शायद इसके खून में मौजूद बैक्टीरिया उसका इलाज ढूंढने में मदद करे। अगर साइंटिस्ट्स के रिसर्च पर विश्वास करें तो इसके खून से मरते हुए लोगों को भी ठीक किया जा सकता है।

You May Also Like

English News