Exclusive: दुबई में फंसा बाराबंकी का युवक, पिता ने दर्ज करायी एफआईआर

लखनऊ: बाराबंकी के रहने वाले एक युवक को दुबई में हेल्पर की नौकरी दिलाने के नाम पर एक जालसाल ने टूरिस्ट वीजे पर भेज दिया। दुबई पहुंचे युवक को जब इस बात का पता चला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गयी। उसके पिता का आरोप है कि दुबई में अब उसका बेटा फंसा हुआ है और उसके पास खाने तक के लिए रुपये नहीं है। इस संबंध में युवक के पिता ने एक ट्रेवल एजेंट के खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी है।


बारबंकी के रामनगर इलाके में अबरार अहमद अपने परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने अपने 19 वर्षीय बेटे जमाल अहमद को दुबई भेजने की सोची। बेटे को दुबई में नौकरी दिलाने के लिए अबरार अहमद ने वजीरगंज के दाऊद प्लाजा स्थित यूनाइटेट ट्रेवल सर्विसेस के मालिक मोहम्मद सिराज से सम्पर्क किया।

सिराज ने जमाल को दुबई में एक फर्नीचर की दुकान पर बतौर हेलपर की नौकरी दिलाने की बात कही और प्रतिमाह 120 दहरम वेतन मिलने की बात रखी। अबरार इस बात के लिए राजी हो गये। इसके बाद ट्रेवल एजेंसी मालिक सिराज ने जमाल को दुबई भेजने के नाम पर एक लाख रुपये की मांग की। अबरार ने किसी तरह 17 मई को सिराज को एक लाख रुपये दिये। इसके बाद सिराज ने जमाल को वीजा व टिकट देकर दुबई भेज दिया। जमाल जब दुबई पहुंचा तो उसको पता चला कि ट्रेवल एजेंट ने उसको नौकरी की जगह टूरिस्ट वीजा दिया है।

इस बात का पता चलने पर जमाल के पैरों तेल जमीन खिसक गयी। उसके पास इतने रुपये नहीं थे कि वह वापस अपने देश लौट सकता। जमाल के पिता अबरार ने बताया कि उनका बेटा अब दुबई में फंसा हुआ है। उसके पास खाने तक के लिए रुपये नहीं हैं। फोन पर बात के दौरान जमाल ने बताया कि एक दुकान पर वह नौकरी तो कर रहा है पर उसको वेतन के नाम पर कुछ ही रुपये मिले हैं जो नाकाफी हैं। जमाल के पिता ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी के मामले में पुलिस से शिकायत की पर पुलिस ने उसकी कोई मदद नहीं की। इसके बाद अबरार ने एसएसपी से मिलकर इस बात की शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर वजीरगंज पुलिस ने इस मामले में ट्रेवल एजेंसी मालिक सिराज के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है।
बेटे की सकुशल वापसी के लिए लगायी गुहार
दुबई में फंसे जमाल के पिता ने बताया कि वह अपने बेटे को स्वदेश वापस लाना चाहते हैं, पर उनके पास उसको वापस लाने के लिए कोई रास्ता नहीं है। पीडि़त का कहना है कि वह लोग बहुत गरीब व कम पढ़े-लिखे हैं, ऐसे में उनको इस बात का भी पता नहीं है कि बेटे की वापसी के लिए उनको किस से मिलना है। फिलहाल दुबई में फंसे जमाल के लिए परिवार वाले हर वक्त उसकी सकुशल वापस की दुआ मांग रहे हैं।

You May Also Like

English News