एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई बरेली में 92 देशी पिस्टल के साथ दो दबोचे गये, पूछताछ जारी

लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने मंगलवार को बरेली जनपद में मुठभेड़ के दौरान दो असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया। एसटीएफ आरोपियों के पास से 92 देशी पिस्टल व एक इण्डिका कार बरामद की है। अब एसटीएफ इन असलहों को बनाने वाले की तलाश में जुटी है और इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि इतनी बड़ी मात्रा मेें असलहे कहां जा रहे थे।


एसटीएफ से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को बरेली यूनिट ने मुठभेड़ के दौरान एक इण्डिका कार सवार दो असलहा तस्करों को दबोचा। कार की तलाशी ली गयी तो कार से 92 देशी पिस्टल मिली। पूछताछ के दौरान पकड़े गये असलहा तस्करों ने अपना नाम सीतापुर हरगांव निवासी मल्लू मौर्य और जगीर खान बताया।

आरोपियों ने बताया कि इन असलहो को हाथरस निवासी साहिब सिंह ने बनाया था। अब यूपी एसटीएफ साहिब सिंह की तलाश में लगी है। इसी के साथ एसटीएफ इस बात का भी पता लगा रही है कि बरामद किये गये असलहे किनो सप्लाई किये जाने थे। एसटीएफ का कहना है कि पकड़े गये आरोपी मल्लू मौर्य के खिलाफ पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह पहले भी असलहा तस्करी के मामले में जेल जा चुका है।

वहीं जगीर खान व साहिब सिंह के खिलाफ भी कुछ आपराधिक मामले दर्ज होने की बात एसटीएफ को पता चली है। फिलहाल यूपी एसटीएफ पकड़े गये असलहा तस्करों से गहनता से पूछताछ कर रही है। आरोपियों के पास से बरामद की गयी इण्डिया कार लखनऊ नम्बर की है। एसटीएफ कार के बारे में भी छानबीन कर रही है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com