योगी सरकार में कानून-व्यवस्था से आरएसएस भी नाखुश!

लखनऊ: यूपी में कानून-व्यवस्था को लेकर शायद राष्टï्रीय स्वंय सेवक संघ आरएसएस भी बहुत खुश नहीं है। यहीं वजह रही कि अमित शाह के तीन दिवसीय लखनऊ दौरे पर आरएसएस की एक बैठक में प्रदेश की पुलिसिंग को बेहतर करने और कानून-व्यवस्था को सुधारने की बात कही गयी। अमित शाह ने भी आरएसएस के लोगों की इस बात को गंभीरता से लिया और जल्द सुधार की बात कही।


अमित शाह और संघ के लोगों के बीच कृष्णानगर इलाके में बैठक हुई थी। यह बैठक सोमवार को एक कारोबारी के घर पर हुई थी। इस बैठक मेें आरएसएस के लोगों ने अमित शाह को बताया कि यूपी पुलिस को जिस तरह काम करना चाहिए, उस तरह काम नहीं कर रही है। योगी व मोदी सरकार की मंशा , सबका साथ, सबका विकास यह बात यूपी पुलिस सही ढंग से लागू नहीं कर पा रही है। डायल 100 के रिस्पांस टाइम को लेकर भी कुछ सवाल उठे।

इस बैठक में यह बात भी निकल कर सामने आयी कि पुलिस विभाग में निचले स्तर पर इस बात की जरुरत है कि पुलिस वालों को बताया जाये कि आम आदमी से जुड़े मुद्दो पर कैसे काम करना है और लोगों को कैसे जल्द से जल्द इंसाफ दिलाना है। बैठक में डायल 100 के रिस्पांस टाइम को लेकर भी जिक्र किया गया कि कुछ जगहों पर जहां घटनाएं हुई वहां डायल 100 का रिस्पांस टाइम ठीक नहीं रहा।

सूत्र यह बताते हैं कि लंच के दौरान हुई इस बैठक में अमित शाह ने हर एक बात को बड़े ही ध्यान से सुना और आश्वासन दिया कि कुछ समय लगेगा चीजों और बेहदर होंगी। उन्होंने कहा कि 15 साल से यूपी में भाजपा की सरकार नहीं थी, ऐसे में जो भी काम हुए वह सही नहीं हुए। अमित शाह ने इस बैठक में शामिल आरएसएस के लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही व्यवस्था को दुरूस्त कर लिया जायेगा।

You May Also Like

English News