5G तकनीक से चिंतित है बालीवुड एक्ट्रेस जूही चावला, सीएम को लिख डाला पत्र !

मुम्बई: टेलीकम्यूनिकेशन की दुनिया में अब भारत 5G सर्विस की तरफ बढ़ रहा है। अभी देश में 2जी, 3 जी और 4 जी सर्विस काम कर रही है। ऐसे में 5जी मोबाइल तकनीक को लेकर बालीवुड की प्रसिद्घ एक्ट्रेस ने चिंता जतायी है। उन्होंने इस संबंध में महाराष्टï के सीएम को पत्र भी लिखा है।


बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने 5जी मोबाइल तकनीक पर चिंता जताते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा है। उन्होंने मोबाइल टॉवर एंटीना तथा वाईफाई हॉटस्पॉट से निकलने वाली इलेक्ट्रोमेग्नेटिक रेडिएशन यानि ईएमएफ के कारण सेहत को पहुंचने वाले नुकसान के प्रति चिंता जताई है। 

उन्होंने कहा है कि लोगों की सेहत पर रेडियोफ्रीक्वेंसी के संभावित हानिकारक प्रभावों का विश्लेषण किए बगैर इसे लागू नहीं करना किया जाना चाहिए। केंद्र डिजिटल इंडिया के लक्ष्यों को पाने के लिए 5जी लागू करने जा रहा हैए इस बीच जूही ने पूछा है कि इस नई तकनीक पर क्या पर्याप्त शोध किया गया है।

50 वर्षीय अभिनेत्री ने पत्र में लिखा हैए ष्राष्ट्रीयए अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई वैज्ञानिकों, महामारी विशेषज्ञों और प्रौद्योगिकी के प्राध्यापकों ने मानव सेहत पर रेडियोफ्रीक्वेंसी रेडिएशन के हानिकारक प्रभावों का उल्लेख किया है।
सभार-अमर उजाला

You May Also Like

English News