6 महीने पहले किया था अंतरजातीय विवाह, गर्भवती पत्नी के सामने दलित युवक का कत्‍ल

 तेलंगाना के मिरयालगुडा कस्बे में ऑनर किलिंग के एक मामले में एक दलित युवक की बीते शुक्रवार को हत्या कर दी गई. 25 वर्षीय युवक प्रणय कुमार जब अपनी गर्भवती पत्‍नी को अस्‍पताल से दिखाकर बाहर निकल रहे थे तो पीछे से एक हमलावर ने धारदार हथियार से हमला करके हत्या कर दी.

पूरी वारदात संस्थान में लगे सीसीटीवी में भी रिकॉर्ड हो गई. ऑनर किलिंग के इस मामले में उनकी पत्‍नी अमृता वर्षिणी (21) ने अपने पिता और चाचा पर आरोप लगाए हैं. अमृता वैश्‍व जाति से ताल्‍लुक रखती हैं. पुलिस ने बताया कि हमलावर ने पीछे से पीड़ित की गर्दन पर एक धारदार चाकू से वार किया. प्रणय कुमार एक निजी कंपनी में कार्यरत थे

प्रेम-विवाह
सूत्रों के मुताबिक प्रणय और अमृता दोनों स्कूल के दिनों से एक-दूसरे से प्यार करते थे और लड़की के माता-पिता की इच्छा के खिलाफ जाकर दोनों ने शादी की थी. तब से उन्हें लगातार धमकियां मिल रही थीं. पांच महीने की गर्भवती अमृता ने संवाददाताओं से कहा कि हत्या के लिए उनके पिता मारुति राव जिम्मेदार हैं. उसने बताया कि उसके पिता उसके पति की आवाजाही पर बराबर नजर रखे हुए थे.

पुलिस ने कथित तौर पर राव को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने कथित रूप से प्रणय की हत्या के लिए एक हत्यारे को सुपारी दी थी. अमृता के चाचा टी श्रवण को भी हिरासत में ले लिया गया है. अस्पताल के सीसीटीवी में हत्या की पूरी घटना कैद है. पुलिस ने पिछले कुछ दिनों के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद यह भी खुलासा किया कि आरोपी ने इलाके की रेकी भी की थी.

शनिवार को हुए प्रदर्शन
ऑनर किलिंग का मामला सामने आने के बाद लोगों में रोष व्‍याप्‍त हो गया. नतीजतन शनिवार को हैदराबाद से करीब 150 किलोमीटर दूर नलगोंडा जिले के इस कस्बे में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे और लोगों ने प्रदर्शन किया. दलित संगठनों ने 25 वर्षीय प्रणय कुमार के परिवार को न्याय दिलाने की मांग करते हुए रैलियां निकाली.

You May Also Like

English News