बच्ची की शानदार बैटिंग के फैन हैं बड़े-बड़े खिलाड़ी, मिताली राज करेंगी मदद

इन दिनों एक 6 साल की बच्ची की बैटिंग काफी वायरल हो रही है। ये बच्ची केरल की रहने वाली है जिसका नाम महक फातिमा बताया जा रहा है। ये बच्ची ऐसी बैटिंग करती है कि देख कर दिग्गजों के पसीने छूट जाते हैं। खास बात ये है कि बच्ची 6 साल की उम्र में ही इतना बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। महक अपने बल्ले से धुआंधार शाॅट लगाती हैं तो लोग उन्हें एक टक देखने ही लगते हैं। चलिए जानते हैं बच्ची के बारे में खास बातें।

महक के फेवरेट प्लेयर हैं ये दोनों भारतीय खिलाड़ी
महक केरल के कोझिकोड में रहती हैं। महक ने कोरोना काल में एक न्यूज़ पोर्टल को अपना इंटरव्यू दिया। उन्होंने इस इंटरव्यू में बताया कि वे क्रिकेटर बनना चाहती हैं। महक अपने भाई को क्रिकेट खेलते देखती हैं और उन्हीं से उन्हें क्रिकेटर बनने की प्रेरणा मिली है। इसके अलावा महक की प्रेरणा भारतीय क्रिकेट टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना हैं। उनके फेवरेट प्लेयर के बारे में पूछा गया तो महक ने छूटते ही सबसे पहले महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली का नाम लिया।

‘लड़की होने की वजह से बैटिंग सीखने नहीं देते’
छोटी सी बच्ची ने इंटरव्यू में बताया कि क्रिकेट खेलने में उनकी रुचि कब जागी। महक ने कहा जब मैंने अपने भाई को क्रिकेट खेलते देखा तब मैंने क्रिकेटर बनने का सोचा। महक ने अपने पिता से क्रिकेट खेलने के लिए पूछा तो उन्होंने मना कर दिया। महक कहती हैं कि उन्हें बैटिंग इसलिए नहीं करने देना चाहते क्योंकि वो एक लड़की हैं। महक की मासूमियत से भरी ये बातें समाज के दोगलेपन के बारे में बहुत कुछ बयां करती है। बच्ची के अंदर इतना टैलेंट होने के बावजूद उसे बैटिंग सीखने या करने का मौका नहीं दिया जा रहा है।

महक की फैन हैं मिताली राज
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज भी महक की बैटिंग की फैन हो गई हैं। मिताली ने सोशल मीडिया पर बच्ची को खुल कर सपोर्ट किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘महक फातिमा के पास मेरा आशीर्वाद और सपोर्ट हमेशा रहेगा। खेल को आगे बढ़ाने के लिए बाकी सभी छोटी लड़कियों के साथ भी मेरा आशीर्वाद है।’ इसके अलावा मिताली राज ने महक के माता-पिता से अपील करी कि किसी भी मदद की जरूरत हो तो मुझे बेहिचक मैसेज करें। मालूम हो महक के बैटिंग करते हुए कई सारे वीडियो सोशल मीडिया पर हैं जिनमें उनकी बेहतरीन बैटिंग स्किल्स को देखा जा सकता है। बैटिंग के वक्त महक एक भी बाॅल मिस नहीं करती हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com