600 करोड़ के बिल्डर घोटाला मामले में CM फड़नवीस से हो सकती है पूछताछ

बिल्डर घोटाला मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से पूछताछ हो सकती है. फडणवीस सरकार के मंत्री प्रकाश मेहता पर बिल्डरों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा है. उन पर 600 करोड़ रुपए के गबन का आरोप है. सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया लोकायुक्त सीएम से पूछताछ कर सकते हैं.600 करोड़ के बिल्डर घोटाला मामले में CM फड़नवीस से हो सकती है पूछताछGood News: गोरखपुर से मुम्बई यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी

क्या है बिल्डर घोटाला?

महाराष्ट्र सरकार के सबसे ताकतवर मंत्री समझे जाने वाले प्रकाश मेहता पर इसमें आरोप हैं. मेहता पर आरोप है कि उन्होंने नियमों की अनदेखी करते हुए मुंबई के ताडदेव इलाके की जमीन एक बिल्डर को दे दी. बिल्डर को जो जगह दी गई है वह प्राइम लोकेशन पर है. इसी मामले में पिछले महीने विधानसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था. इसके बाद सीएम ने जांच के आदेश दिए थे.

सीएम से पूछताछ क्यों? 

कहा जा रहा है कि कुछ फाइलों में देवेंद्र फड़नवीस का नाम लिखा है. इसी के बाद फडणवीस ने फैसला लिया कि लोकायुक्त उनसे पूछताछ कर सकते हैं. बता दें कि नियमों के तहत फडणवीस लोकायुक्त के दायरे में नहीं आते. उन्हें पूछताछ के लिए नहीं बुलाया जा सकता. पर फड़नवीस के ऑफिस के मुताबिक, सीएम ने खुद इसकी मंजूरी देने का फैसला लिया है. कहा जा रहा है कि इसी हफ्ते इस संबंध में आदेश जारी कर दिए जाएंगे.

You May Also Like

English News