61 साल बाद इस एक्ट्रेस किया ऐसा खुलासा, जिसे जानकर हिल गया पूरा बॉलीवुड…

टीवी और फिल्मों की दुनिया में हर तरह का रोल निभाने वालीं एक्ट्रेस डेजी ईरानी ने अपनी जिंदगी के कुछ ऐसे राज खोले हैं जिन्हें जानकर पूरा बॉलीवुड भी दंग रह गया। डेजी ईरानी ने फिल्मों में 1950 में बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस एंट्री की थी। घुंघराले बालों और बड़ी आंखों से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया था।61 साल बाद इस एक्ट्रेस किया ऐसा खुलासा, जिसे जानकर हिल गया पूरा बॉलीवुड...‘मी टू कैंपेन’ के तहत इन दिनों दुनियाभर में लोग यौन शोषण पर चर्चा कर रहे हैं। पिछले दिनों कई एक्ट्रेस ने खुद के साथ हुए ऐसे मामलों में खुलकर राय रखी। अब इसी कड़ी में एक और नाम 67 वर्षीय एक्ट्रेस डेजी ईरानी का भी है। मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में डेजी ने बताया, जब वह 6 साल की थीं तो उनका रेप हुआ था उस वक्त वह मद्रास (चेन्नई) में फिल्म ‘हम पंछी एक डाल के’ की शूटिंग कर रही थीं।’

डेजी ने आगे बताया कि रेप करने वाला उनकी जान पहचान का ही था। वह उन्हें एक होटल में ले गया और वहां उसे बेल्ट से मारा। यही नहीं उसने कहा कि अगर मैंने किसी से यह बात बताई तो वह मुझे जान से मार देगा।

डेजी ने बताया, ‘उस वक्त मैं काफी छोटी थी लेकिन उस वक्त का दर्द आज भी मुझे याद है कि किस तरह उसने मुझे बेल्ट से मारा।’ डेजी ने आगे बताया कि ‘आरोपी की मौत हो चुकी है, उसका नाम नजर था। आरोपी मशहूर सिंगर जोहराबाई अंबालेवाली का रिलेटिव था और इंडस्ट्री में उसकी काफी पहचान थी। जिस वजह से मैं डर गई।’

एक दूसरा किस्सा बताते हुए डेजी ईरानी ने बताया कि वह अपनी मां से भी यह सारी बातें नहीं बता पाई। जब वह 15 साल की थीं उनकी मां उन्हें एक प्रोड्यूसर मालिकचंद कोचर के यहां छोड़कर आई थीं। वह चाहती थीं कि मैं रातों रात स्टार बन जाऊं और उस प्रोड्यूसर की फिल्म ‘मेरे हुजूर’ में काम मिल जाए। इसके लिए उन्होंने मुझे साड़ी पहनाकर वहां भेजा।

डेजी ने बताया, ‘मैं जब उस प्रोड्यूसर से मिलने पहुंची तो उसने मुझे सोफे पर बिठाया और मुझे छूना शुरू कर दिया। मुझे पता था उसके दिमाग में क्या चल रहा है। इसके बाद मैं वहां से किसी तरह भागी और बाहर आ गई। इन सब घटनाओं के बाद मैं और मेरी बहन हनी ईरानी चाहते थे कि हमारी शादी हो जाए और हम घर छोड़ दें।’ यही वजह थी कि डेजी अपना दर्द अपनी मां से भी नहीं बता पाईं। 

डेजी ईरानी 3 बहनों में सबसे बड़ी हैं। छोटी बहनें हनी सिंह (फरहान और जोया अख्तर की मां) और मेनका (साजिद और फराह खान की मां) हैं। बता दें कि डेजी ईरानी ने 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। जिसमें ‘नया दौर’, ‘जागते रहो’, ‘बूट पॉलिश’ और ‘धूल का फूल’ ऐसी फिल्में रहीं जिसमें उन्होंने बाल कलाकार का रोल निभाया। डेजी ईरानी आखिरी बार फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में नजर आई थीं। 

You May Also Like

English News