ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, टीम इंडिया के खिलाफ वन-डे और टी20 सीरीज के लिए

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलना है। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने शुक्रवार को वन-डे और टी20 सीरीज के लिए टीमों की घोषणा कर दी है। 
ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, टीम इंडिया के खिलाफ वन-डे और टी20 सीरीज के लिए

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर- 11अक्टूबर के बीच 5 वन-डे और 3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर और नाथन कोल्टर नाइल की वन-डे टीम में वापसी हुई है जबकि एशटन आगर और हिल्टन कार्टराइट को भी टीम में शामिल किया गया है। टी20 टीम के लिए तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनड्रोफ और केन रिचर्डसन को चुना गया है जबकि स्टार्क और हेजलवुड को शामिल नहीं किया गया है।

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: ना पैन, ना आधार फिर भी बीजेपी ने लिया 159 करोड़ का चंदा:- एडीआर

स्टार्क अभी चोट से उबर रहे हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए उन्हें दौरे पर आराम देने का फैसला किया गया है।

अनुभवी ऑलराउंडर डान क्रिस्चियन और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पैन को टी20 में अपनी उपयोगिता साबित करने के लिए मौका दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने नाइल के चयन पर कहा, ‘नाथन कोल्टर नाइल की गति अच्छी है और उनके पास काफी मिश्रण भी मौजूद है। चोट के बाद उनकी वापसी हुई है और हमें उम्मीद है कि वो सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।’

ऑस्ट्रेलिया की वन-डे और टी20 टीम इस प्रकार है

इसके अलावा होंस ने 2015 विश्व कप फाइनल के मैन ऑफ द मैच जेम्स फॉकनर के बारे में कहा, ‘जेम्स फॉकनर वन-डे के बेहतरीन खिलाड़ी हैं और पिछले वर्ष उन्होंने श्रीलंका में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्हें उपमहाद्वीप की परिस्थिति रास आती हैं। हमें उम्मीद है कि वो अपनी वापसी को स्पेशल बनाएंगे।’

बीसीसीआई ने बताया था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वन-डे मैचों की सीरीज क्रमशः चेन्नई, बैंगलोर, नागपुर, इंदौर और कोलकाता में खेले जाएंगे। तीन टी20 इंटरनेशनल मैच हैदराबाद, रांची और गुवाहाटी में खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया की वन-डे टीम इस प्रकार है:

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एशटन आगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कोल्टर-नाइल, पैट्रिक कमिंस, जेम्स फॉकनर, आरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड और एडम जम्पा।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम इस प्रकार है:

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर (उप-कप्तान), जेसन बेहरेनड्रोफ, डान क्रिस्चियन, नाथन कोल्टर नाइल, पैट्रिक कमिंस, आरोन फिंच, ट्रेविस हेड, मोइजेस हेन्रिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पैन, केन रिचर्डसन और एडम जम्पा।

 

You May Also Like

English News