जानिए टीम इंडिया एक खास वजह से दक्षिण अफ्रीका को देगी तगड़ा झटका 

टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा तय तारीख पर शुरू नहीं होगा। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 4 टेस्ट, 5 वन-डे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलना है। प्रोटियाज टीम को उम्मीद थी कि टीम इंडिया बॉक्सिंग-डे और फिर न्यू ईयर पर होने वाला टेस्ट मैच जरुर खेलेगी। मगर अब इसके होने की उम्मीद नहीं नजर आ रही है।
जानिए टीम इंडिया एक खास वजह से दक्षिण अफ्रीका को देगी तगड़ा झटका 

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया को अपनी जमीन पर श्रीलंका की मेजबानी करना है। इसी को ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे की तारीख आगे बढ़ाने की बात उठी है।
अभी-अभी: रेल हादसे के मामले में एफआईआर दर्ज, राहत बचाव कार्य जारी!
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का आयोजन करना है। यह सीरीज 24 दिसंबर को खत्म होगी। ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर बॉक्सिंग-डे और न्यू ईयर टेस्ट खेलना मुश्किल लग रहा है।’

इस वजह से दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें बढेंगी

​बोर्ड अधिकारी ने आगे कहा, ‘हमें अपने खिलाड़ियों को थोड़ा आराम देना भी जरुरी है। दक्षिण अफ्रीका का दौरा काफी अहम और बड़ा है और इसलिए खिलाड़ियों को वहां पर पहले अभ्यास मैच भी खेलने के लिए देना होंगे। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में 2 अभ्यास मैच खेलेगी और इसमें कम से कम 10 दिन का समय लगेगा।

माना जा रहा है कि बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका को पहले ही इसके बारे में जानकारी दे दी थी। दोनों बोर्ड के बीच बातचीत जारी है और दोनों बीच का रास्ता निकालने की कोशिश में जुटे हैं। दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ी संघ के प्रमुख टोनी आयरिश ने कहा है कि भारत अगर पहले टेस्ट से पहले 2-3 दिन का अभ्यास मैच खेलता है तो इससे टेस्ट अपनी निर्धारित तारीख पर शुरू हो सकता है। हालांकि बीसीसीआई ने कहा है कि इससे खिलाड़ी माहौल के मुताबिक तालमेल नहीं बैठा पाएंगे और उन्हें हालात में ढलने का भरपूर समय नहीं मिलेगा।

 

You May Also Like

English News