पीएम मोदी का बड़ा फैसला: एक दिन में करेंगे 9,500 प्रोजेक्टो की शुरुआत

अगले मंगलवार को राजस्थान सरकार प्रोजेक्टस का नया रिकॉर्ड बनाने वाली है। अगस्त 29 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में एक साथ 9,500 प्रोजेक्ट एक साथ शुरू करने वाले हैं। पीएम मोदी राजस्थान में राष्ट्रीय राजमार्ग, गांव व शहरी इलाकों में रोड निर्माण और कई अन्य प्रोग्राम की शुरुआत करेंगे। इन सभी प्रोजेक्टस की लागत 27 हजार करोड़ रुपये है। 
पीएम मोदी का बड़ा फैसला: एक दिन में करेंगे 9,500 प्रोजेक्टो की शुरुआत
अगले हफ्ते पीएम मोदी उदयपुर का दौरा करेंगे। जहां वह इन प्रोजेक्टस की नींव रखेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे। 

अयोध्या में विवादित स्थल से दूर बनेगी मस्जिदे अमन: शिया वक्फ बोर्ड

सूत्रों के मुताबिक, 3,000 किलोमीटर में फैले रोड के 109 प्रोजेक्ट को ट्रांसपोर्ट मंत्रालय और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा फंड दिया जाएगा। इन प्रोजेक्टस में नई रोड का निर्माण, पुरानी रोड की मरम्मत शामिल हैं। इसकी लागत लगभग 15 हजार करोड़ रुपये होगी। 

इसके साथ ही पीएम मोदी इस मौके पर 11 राष्ट्रीय राजमार्गों का उद्घाटन भी करेंगे। ये राजमार्ग 873 किमी की दूरी में फैले हुए हैं। गौरतलब है कि अगले साल राजस्थान विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में यह माना जा सकता है कि इन सभी प्रोजेक्ट की शुरुआत चुनाव को देखते हुए की जा रही है।

 

You May Also Like

English News