Shocking: जीएसटी की तरह जीटी भी देना होगा, वरना भुगतना पड़ेगा अंजाम….!

लखनऊ: हल्लो जिस तरह सरकार जीएसटी वसूलती है, वैसे ही तुम्को जीटी भी देना पड़ेगा। अगर समय में जीटी नहीं दिया तो अंजाम भुगतना होगा। इस तरह की एक एक कॉल लखनऊ के विभूतिखण्ड के रहने वाले प्रापर्टी डीलर के पास आयी। फोनकर्ता ने प्रापर्टी डीलर को फोन कर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी ।

रंगदारी मांगने वाले ने रुपये न मिलने पर अंजाम भुगतने की भी धमकी दी है। पीडि़त ने इस बात की शिकायत सीएम से लेकर एसएसपी तक की है। फिलहाल इस मामले में विभूतिखण्ड थाने में धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। विभूतिखण्ड के रोहतास प्रेसीडेन्शीयल के फ्लैट नम्बर 504 बी प्रापर्टी डीलर शशि शेखर मिश्र अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनका कहना है कि सोमवार की सुबह करीब 10 बजे के करीब उनके पास एक फोन आया।

फोन करने वाले ने गाली देते हुए कहा कि हरदेाई रोड पर वह जो काम कर रहा है, उसको फौरन रोक दे। इसके बाद फोनकर्ता ने शशि शेखर से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। इस पर शशि शेखर ने जब फोनकर्ता से उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम अजीत गुप्ता बताया और धमकी दी कि हरदोई रोड पर किसी भी जमीन के खरीद व फरोख्त के लिए गुण्डा टैक्स देना पड़ता है। फोनकर्ता ने शशि शेखर को समझाते हुए बताया कि जिस तरह सरकार ने जीएसटी लगाया है, ठीक उसी तरह वह जीटी यानि गुण्डा टैक्स वसूलता है।

इसके बाद आरोपी ने रुपये की व्यवस्था करने की बात कहते हुए शाम को उसके नम्बर पर फोन कर बताने के लिए कहा। अंत में आरोपी ने शशि शेखर को इस बात की धमकी दी कि अगर उसकी बात को गंभीरता से नहीं लिया तो उसका अंजाम बुरा होगा। साथ ही उसने शशि शेखर को पुलिस से शिकायत न करने की भी हिदायत दी। रंगदारी की कॉल आने के बाद पीडि़त शशि शेखर ने फौरन सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर डायल 100 की गाड़ी भी पहुंची। डायल 100 की गाड़ी पर तैनात पुलिस वालों ने शशि शेखर को थाने जाकर एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा।

इसके बाद पीडि़त ने सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर एसएसपी दीपक कुमार को शिकायत पत्र भेजा। पीडि़त का शिकायत पत्र जब अधिकारियों को मिला तो उन्होंने इस संबंध में विभूतिखण्ड पुलिस को फौरन एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। इस संबंध में एसओ विभूतिखण्ड सत्येन्द्र राय ने बताया कि इस मामले में 507 आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है।

You May Also Like

English News