दबंग ने चौकी पर चबा डाला सिपाही का अंगूठा, जानिए क्यों !

लखनऊ : ठाकुरगंज इलाके में एक सनसनीखेत वारादात घटी है। पुलिस चौकी पर एक आरोपी ने झगड़े के दौरान बीच बचाव करने पर एक सिपाही का अंगूठा ही चबा डाला। सिपाही का अंगूठा उसके हाथ से अलग हो गया। सिपाही को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


ठाकुरगंज के सत्तखण्डा चौकी के रईस मंजिल इलाके में अब्बास अली व हुंमायू अपने-अपने परिवार के साथ रहते हैं। अब्बास अली घंटाघर के पास बच्चों की गाडिय़ां किराये पर चलता है, जबकि हुंमायू फूल मण्डी में काम करता है। हुंमायू दबंग किस्म है और कई दिनों से वह अब्बास अली से रंगदारी मांग रहा था। बताया जाता है कि हुंमायू कई दिनों से अब्बास से रंगदारी की मांग कर रहा था। इसी बात के लेकर गुरुवार की देर रात दोनों के बीच झगड़ा हो गया।

देखते ही देखते बात काफी बढ़ गयी। सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को मिली। मौके पर सत्तखण्डा चौकी से पुलिस पहुंची और हुंमायू व अब्बास को लेकर चौकी आ गयी। बताया जाता है कि चौकी पर ही दोनों पक्षों के बीच फिर से विवाद हो गया। इस बीच चौकी पर मौजूद सिपाही महेन्द्र ने दोनों के झगड़े के बीच पड़ कर मामले को शांत करने की कोशिश की तो आरोपी हुंमायू सिपाही से ही उलझ गया और हाथापाई पर उतारू हो गया।

सिपाही ने जब हुंमायू की इस हरकत का विरोध किया तो आरोपी हुंमायू ने सिपाही के दाहिने हाथ का अंगूठ ही दांत से चबा डाला। अंगूठ कटते ही सिपाही का हाथ खून से लथपथ हो गया। चौकी पर मौजूद पुलिस वाले भी हुंमायू की इस हरकत को देख सन्न रहे गये। आनन-फानन में सिपाही महेन्द्र को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।

वहीं पुलिस ने इस मामले में आरोपी हुंमायू को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। ठाकुरगंज पुलिस का कहना है कि आरोपी हुंमायू पहले भी कई बार जेल जा चुका है।

 

You May Also Like

English News