Breaking: आरएसएस के दफ्तर में उपद्रवियों ने की तोडफ़ोड़, आगजनी की भी कोशिश!

रायबरेली: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जिले रायबरेली में राष्ट्रीय स्वयं सेवक यानि आरएसएस के कार्यालय पर शनिवार को कुछ उपद्रवियों ने हमला बोला दिया। इस दौरान हमला करने वालों ने कार्यालय में तोडफ़ोड़ करने के साथ ही आगजनी की भी कोशिश की। आरएसएस के दफ्तर में हुई इस घटना ने पुलिस व प्रशासन के हाथ पैर फूला गया। आनन-फानन में पुलिस ने 12 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।


रायबरेली में कल रात उपद्रवियों ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ आरएसएस कार्यालय पर जमकर उत्पात मचाया और तोडफोड़ की। इस दौरान उन्होंने आगजनी की कोशिश भी की और माना जा रहा है कि हल्की सी आग लगने के फरार हो गए। इन लोगों ने किचन में गैस सिलिंडर को खोलकर आग लगाने का प्रयास किया।

रायबरेली शहर कोतवाली के रेलवे स्टेशन से चंद कदमों की दूरी पर कल उपद्रवियों ने संघ कार्यालय पर धावा बोल दिया और जमकर उत्पात मचाया। उपद्रवी यही नहीं रुके उन्होंने जमकर तोडफोड़ के बाद कार्यालय को आग के हवाले कर दिया। गनीमत थी कि आग ने विकराल रूप नही लियाए जिससे जानमाल की हानि होने से बच गई।

अराजकतत्वों नें तोडफोड़ के बाद गैस सिलिंडर में आग लगा दी। इन लोगों ने वहां मौजूद विद्यार्थी दीपक का मुंह दबाकर उसे बेहोश कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को उपद्रवी तो नहीं मिले पर उन्होंने गांधी धर्मशाला से 12 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। यह सभी लोग पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हैं।

इसके साथ पुलिस ने अपनी छानबीन शुरू कर दी है। इस घटना के बाद ग्राम्य विकास मंत्री महेंद्र सिंह रायबरेली संघ कार्यालय पहुंचे और हालात का जायजा लिया। उन्होंने इस संबंध मेें पुलिस आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

You May Also Like

English News