Big News: लंदन में सड़क हादसे में 8 भारतीयों की दर्दनाक मौत !

लंदन: ब्रिटेन में एक भीषण सड़क हादसे में 8 भारतीयों के मारे जाने की खबर है। इस दुर्घटना को ब्रिटेन में पिछले 24 सालों में हुआ सबसे भयानक हादसा माना जा रहा है। हादसे में 4 अन्य लोगों के घायल होने की खबर है।


खबरों के अनुसार दुर्घटना दक्षिणी इंग्लैंड के साउथ बाउंड एम1 हाईवे पर हुई जहां दो ट्रकों की टक्कर के बीच एक मिनीबस आ गई। दुर्घटना में मारे जाने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। हादसा बकिंघमशायर में न्यूपोर्ट पगनेल के पास एक हाईवे पर हुआ। हादसे में मरने वाले सभी लोग मिनीबस में थे।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार विप्रो आईटी में काम करने वाले कुछ लोग अपने परिवार के साथ कहीं जा रहे थे। इनमें विप्रो के तीन कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से जख्मी हुए चौथे कर्मचारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिनी बस के ड्राइवर ने भी दम तोड़ दियाए वह भी भारतीय था।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों ट्रकों के ड्राइवरों को मौके से गिरफ्तार कर लिया और पुलिस हिरासत में ले लिया गया। दोनों पर खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाने के कारण हुई मौतों का मामला दर्ज किया गया है। एक पर अधिक शराब पीकर लापरवाही से गाड़ी चलाने का भी आरोप लगा है। उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। भारतीय उच्चायोग ने कहा है कि इस हादसे से प्रभावित होने वाले सभी लोगों को हम हर संभव मदद पहुंचा रहे हैं।

 

You May Also Like

English News