7 मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध के बाद अब पाक पर बैन लगाने की तैयारी में ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तानियों के अमेरिका में घुसने पर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं। दुनिया के सात मुस्लिम बहुल देशों के बाद ट्रंप प्रशासन अब पाकिस्तानी नागरिकों के अमेरिका में घुसने पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है। व्हाइट हाउस के शीर्ष अधिकारी ने इसके साफ संकेत दिए हैं। 
7 मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध के बाद अब पाक पर बैन लगाने की तैयारी में ट्रंप
 

आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान पर भविष्य में प्रतिबंध

व्हाइट हाउस के स्टाफ प्रमुख रेन्स प्रीबस ने सीबीएस न्यूज से कहा कि जिन सात मुस्लिम देशों के लोगों के अमेरिका में घुसने पर प्रतिबंध लगाया गया है, उनकी पहचान अमेरिकी कांग्रेस और ओबामा प्रशासन ने सबसे खतरनाक आतंकवाद को शरण देने वाले देश के रूप में की है।
​उन्होंने बताया कि आतंकवाद को शरण देने की वजह से इन देशों को प्रतिबंधित सूची में शामिल किया गया है। अब आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान और उसके जैसे देशों पर भविष्य में प्रतिबंध लगाने की जरूरत पड़ सकती है। फिलहाल ऐसे देशों के लोगों के अमेरिका में आवाजाही की कड़ी जांच की जा रही है। 

ट्रंप पाकिस्तानियों को वीजा भी देना बंद कर दें

यह पहली बार है, जब ट्रंप प्रशासन ने सार्वजनिक तौर पर पाकिस्तानियों के अमेरिका में घुसने पर प्रतिबंध लगाने की बात स्वीकार की है। मालूम हो कि शुक्रवार को ट्रंप ने मुस्लिम बहुल ईरान, ईराक, लीबिया, सूडान, यमन, सीरिया और सोमालिया के लोगों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था।

प्रीबस ने कहा कि सात मुस्लिम देशों के लोगों के अमेरिका में घुसने पर प्रतिबंध लगाने और अन्य मुस्लिम देशों के नागरिकों की कड़ी जांच करने का कार्यकारी आदेश काफी तैयारी के बाद दिया गया है। वहीं, इमरान खान ने कहा, ‘पाकिस्तान पर अमेरिकी वीजा प्रतिबंध लगाने की खबर सुनने में आ रही है। मैं दुआ करता हूं कि ट्रंप पाकिस्तानियों को वीजा भी देना बंद कर दें। इससे हमें अपने देश का विकास करने में मदद मिलेगी।’ 

सावधान! महाप्रलय के करीब पहुंची दुनिया, मध्यरात्रि के पास है कयामत की घड़ी

अमेरिकियों को भी पाकिस्तान में घुसने नहीं दिया जाएगा

लाहौर से करीब 250 किमी दूर साहीवाल में पार्टी की रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने ट्रंप को इसका करारा जवाब देने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि अमेरिकियों को भी पाकिस्तान में घुसने नहीं दिया जाएगा। पाक पीएम की खिल्ली उड़ाते हुए इमरान ने कहा कि नवाज शरीफ सिरदर्द का इलाज कराने भी विदेश पहुंच जाते हैं। अगर अमेरिका पाकिस्तानियों को वीजा देने पर प्रतिबंध लगा देगा, तो वह अपना ध्यान पाकिस्तान पर देंगे और इससे देश का विकास होगा। 
भारत-पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर इमरान ने कहा, ‘मैं पीएम मोदी को याद दिलाना चाहता हूं कि हर पाकिस्तानी नवाज शरीफ के जैसे कायर नहीं है। हम शांतिप्रिय देश हैं और भारत के ज्यादातर लोग भी पाकिस्तान के साथ युद्ध नहीं चाहते हैं।’ उन्होंने पनामा घोटाले मामले में पाक पीएम पर भी जमकर निशाना साधा। 
 

You May Also Like

English News