70 सालो में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में भारत जीतेगा सीरीज-चैपल

 ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल खुश है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर एक साल के प्रतिबंध के कारण भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि अगर वह मैदान पर उतरते तो दर्शक उनका विरोध करते.चैपल ने कहा कि स्मिथ और वॉर्नर की गैरमौजूदगी में 70 साल के इतिहास में भारत के पास पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने का मौका होगा.ऑस्ट्रेलिया: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल खुश है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर एक साल के प्रतिबंध के कारण भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि अगर वह मैदान पर उतरते तो दर्शक उनका विरोध करते.चैपल ने कहा कि स्मिथ और वॉर्नर की गैरमौजूदगी में 70 साल के इतिहास में भारत के पास पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने का मौका होगा.  बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में पूर्व कप्तान स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने के बाद एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था. भारतीय टीम नवंबर के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जहां उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा लिमिटेड ओवरों के मैचों में भी खेलना है.  अपने बयानों के लिए मशहूर चैपन ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सही किया. एक तरह से उन्होंने स्मिथ और वॉर्नर का साथ दिया है. क्योंकि, आप सोचिए अगर स्मिथ और वॉर्नर भारत के खिलाफ मैदान में उतरते तो कुछ दर्शक उनका विरोध करते, संभवत: सभी मैदानों में ऐसा होता.’ उन्होंने कहा, ‘मैं टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया में  में भारत की जीत की भविष्यवाणी करूंगा. मुझे यह नहीं पता की भारतीय टीम आराम से जीतेगी या नहीं लेकिन जीतेगी.

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में पूर्व कप्तान स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने के बाद एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था. भारतीय टीम नवंबर के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जहां उसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा लिमिटेड ओवरों के मैचों में भी खेलना है.

अपने बयानों के लिए मशहूर चैपन ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सही किया. एक तरह से उन्होंने स्मिथ और वॉर्नर का साथ दिया है. क्योंकि, आप सोचिए अगर स्मिथ और वॉर्नर भारत के खिलाफ मैदान में उतरते तो कुछ दर्शक उनका विरोध करते, संभवत: सभी मैदानों में ऐसा होता.’ उन्होंने कहा, ‘मैं टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया में  में भारत की जीत की भविष्यवाणी करूंगा. मुझे यह नहीं पता की भारतीय टीम आराम से जीतेगी या नहीं लेकिन जीतेगी. 

You May Also Like

English News