72 साल की उम्र में बनी मां, अब हो रही परेशानी

72 साल की उम्र में IVF तकनीक से मां बनने का सौभाग्य पाने वाली दलजिंदर कौर को अब काफी परेशानियां झेलनी पड़ी रही हैं।  गत 19 अप्रैल को दलजिंदर कौर ने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया, जिसका नाम अरमान सिंह रखा गया था।  यही भी पढ़े: बड़े-बड़े लोग जो नहीं कर पाते, वो इस बिल्ली ने कर दिखाया..जानिए कैसे

अच्छे तरीके से नहीं रख पा रही अरमान का ख्याल  

दलजिंदर कौर के मुताबिक मां बनने  पर उनकी खुशी का कोर्इ ठिकाना नहीं था लेकिन अब उन्हें काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 3 महीने से वह बच्चे को दूध नहीं पिला रही हैं, जिसके चलते अरमान की लंबाई कम है। दलजिंदर अब ब्लड प्रेशर और जोड़ों में दर्द की वजह से परेशान रहती हैं। ऐसे में वह बेटे अरमान का ख्याल अच्छे तरीके से नहीं रख पा रही। उनका कहना है कि मैंने जितना सोचा था वो उससे कई ज्यादा मुश्किल है। दलजिंदर कौर ने बताया कि अब मैं बहुत जल्दी थक जाती हूं। 

बच्चे का वजन हो रहा है कम

उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स की सलाह से कई सारी दवाइयां भी ली, लेकिन समस्या वहीं की वहीं है। अरमान का वजन बहुत कम है जोकि चिंता का कारण बना हुआ है। उन्होंने कहा कि बेहतर होगा कि उसका वजन खाने-पीने से बढ़े। वजन बढ़ाने के लिए दवाइयां देना ठीक नहीं होगा। दलजिंदर ने बताया कि इस उम्र में बच्चे को संभालना चिंतत का कारण बना हुआ है। बता दें कि दलजिंदर और उनके 79 वर्षीय पति मोहिंदर सिंह गिल को संतान की प्राप्ति शादी के 46 साल बाद हुई हैं। एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, दलजिंदर की संतान की इच्छा इन विट्रो फर्टिलाइजेशन ( IVF-टेस्ट ट्यूब) तकनीक की वजह से पूरी हो सकी। 

You May Also Like

English News