Breaking: लखनऊ में पकड़ी गयी 22 लाख की हरियाणा की शराब !

लखनऊ: यूपी एसटीएफ ने बीती रात काकोरी इलाके से 22 लाख रुपये की हरियाण से तस्करी कर ला गयी अंग्रेजी शराब बरामद की। पुलिस ने मौके से चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया। पुलिस को आरोपियों के पास से एक आयशर ट्रक व दो मोबाइल फोन भी मिला है। 

एसटीएफ में तैनात सीओ आलोक सिंह ने बताया कि एसटीएफ को इस बात की सूचना बीती रात को मिली कि हरियाणा से तस्करी कर लाई गयी अंगे्रजी शराब के साथ कुछ तस्कर काकोरी के रहमानखेड़ा स्थित एक फार्म हाउस के पास मौजूद है। इस सूचना पर एसटीएफ व काकोरी पुलिस ने घेराबंदी करते हुए फार्म हाउस के पास से चार तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके पर मौजूद ट्रक से 378 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की।

बरामद की गयी शराब की कीमत 22 लाख रुपये बतायी जा रही है। पूछताछ में पकड़े गये आरोपियों ने अपना नाम शामली निवासी आरिफ, गुरबार अली, सीतापुर निवासी मोहम्मद फैजान और लखनऊ गाजीपुर निवासी वीरेन्द्र कुमार बताया। पकड़े गये आरोपियों ने ट्रक में शराब की पेटियों पर अण्डो की खाली कैरेट रखकर छिपाया गया था ताकि बाहर से देखने पर कोई सन्देह न कर सके।

गिरफतार आरोपी ट्रक चालक गुरबार अली ने पूछताछ पर बताया कि बरामद शराब को लखनऊ के राजेन्द्र गुप्ता नामक व्यक्ति ने मंगवायी थी। शराब से भरा ट्रक उसे मोहसिन नामक ड्राईवर ने  पानीपत, हरियाणा से लाकर कैराना, जनपद-शामली में दिया गया था।

उसने कहा था कि इस शराब से भरे ट्रक को लखनऊ में रहमानखेड़ा स्थित फार्म हाउस के सामने ले जाना है। वहां पर राजेन्द्र गुप्ता नामक व्यक्ति इस शराब की डिलेवरी लेने आयेगा। आरोपी वीरेन्द्र कुमार भी राजेन्द्र गुप्ता का ही आदमी है, जो उसके साथ शराब की तस्करी के धन्धे से जुड़ा है। आरिफ  व फैजान ट्रक पर खलासी का कार्य करते हैं, जो शराब तस्करी में मदद करते हैं। 

 

 

 

loading...

You May Also Like

English News