चेतावनी: भारी बारिश की आशंका, स्कूल, कालेज किये गये बंद!

मुम्बई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके मद्देनजर बुधवार को स्कूलों में छुट्टी रखने के आदेश दिए गए हैं। मंगलवार को भी मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में तेज बारिश हुई। लगातार हो रही बारिश के कारण दिल्ली-मुंबई के बीच के 13 विमानों ने देरी से उड़ान भरी। वहीं 15 विमानों की उड़ान रद्द कर दी गई है।


बोरिवली, कांदिवली, अंधेरी, भांडुप और दक्षिणी मुंबई में भारी बारिश व आंधी से यातायात और ट्रेनों की आवाजाही धीमी हो गई। बारिश के कारण दृश्यता घटकर 550 मीटर से कम रह गई। मुंबई हवाई अड्डे पर करीब आधे घंटे के लिए सेवाएं रोक दी गईं और कुछ विमानों को डायवर्ट कर दिया गया। हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि करीब 20 विमान प्रभावित हुए जिनमें से सात को हैदराबाद, वडोदरा और अहमदाबाद की तरफ भेजा गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा के कम दबाव के कारण भारी बारिश की संभावना बन रही है। ऐसे में अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई समेत कोंकण इलाके में बहुत तेज बारिश हो सकती है। बीएमसी की ओर से कहा गया है कि वह भारी बारिश से पैदा होने वाली हर समस्या से लडऩे के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कई इलाकों में लोगों को पहले से सचेत कर दिया गया है। उधरए राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर कहा कि बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर स्कूल.कॉलेज बंद रहेंगे।

इस छुट्टी को दिवाली की छुट्टी में एडजस्ट किया जाएगा। मुंबई एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। भारी बारिश के चलते स्पाइटजेट का एक विमान रनवे से आगे निकलकर कीचड़ में धंस गया। अधिकारियों के मुताबिकए विमान में 183 यात्री सवार थे। सभी यात्रियों को इमरजेंसी द्वार से सुरक्षित निकाल लिया गया।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक विमान वाराणसी से मुंबई आ रहा था। जब विमान की लैंडिंग हुई तो रनवे पर उसका पहिया फिसल गया। भारी बारिश के चलते रनवे गीला हो गया थाए जिसके चलते विमान की लैंडिंग के वक्त उसका पहिया फिसल गया। यह घटना रात दस बजे की है। इसके चलते मुख्य रनवे पर यातायात बाधित रहा। देर रात एयरपोर्ट को सुबह 10.30 बजे तक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

You May Also Like

English News