8 जूनः सुबह की बड़ी खबरें, आज बनी रहेंगी इन पर नजर

आज पेट्रोल 21 पैसे तो डीजल 15 पैसे हुआ सस्ता, जानिए मेट्रो शहरों में दाम

देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार कटौती हो रही है। आज 10वें दिन भी इनकी कीमतें कम हुईं हैं और इन दस दिनों में पेट्रोल 1 रुपए सस्ता हो गया है। आज जहां पेट्रोल 21 पैसे तो डीजल के दामों में 15 पैसे की कटौती हुई है। तेल की कीमतों में लगातार हो रही कटौती से आम आदमी को मामूली ही सही लेकिन राहत मिली है।देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार कटौती हो रही है। आज 10वें दिन भी इनकी कीमतें कम हुईं हैं और इन दस दिनों में पेट्रोल 1 रुपए सस्ता हो गया है। आज जहां पेट्रोल 21 पैसे तो डीजल के दामों में 15 पैसे की कटौती हुई है। तेल की कीमतों में लगातार हो रही कटौती से आम आदमी को मामूली ही सही लेकिन राहत मिली है।  पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  ट्रंप ने कहा, किम जोंग से वार्ता के लिए पूरी तरह तैयार हूं  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि उत्तर कोरियाई नेता के साथ सिंगापुर में 12 जून को को होने वाली बहुप्रतीक्षित वार्ता के लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह मुलाकात केवल फोटो तक ही सीमित नहीं रहेगा। सिंगापुर में दोनों नेताओं के बीच पहली बार मुलाकात होगी।  पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  फेसबुक में आए बग ने सार्वजनिक की यूजर्स की प्राइवेट पोस्ट, 14 मिलियन लोग प्रभावित  पिछले दिनों यूजर्स का डेटा शेयर करने के मामले में मुश्किलों में घिरी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के लिए अब नई मुसीबत खड़ी हो गई है। सोशल साइट पर आए एक सॉफ्टवेयर बग ने 14 मिलियन से ज्यादा यूजर्स की प्राइवेट पोस्ट्स को सार्वजनिक कर दिया है।  पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  भोपाल में जेट एयरवेज के विमान का लैंडिंग के समय पहिया जाम, बड़ा हादसा टला  मुंबई से भोपाल आ रही जेट एयरवेज के एक विमान का लैंडिंग के समय अगला पहिया जाम हो गया। विमान हिचकोले खाता हुआ रन-वे से पैरामीटर रोड की तरफ फिसल गया। पायलट ने आपातकालीन ब्रेक लगाकर बड़े हादसे को टाल दिया। विमान में 120 यात्री सवार थे। सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतार दिया गया।  पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  शताब्दी-राजधानी एक्सप्रेस में सैंडविच, सूप समेत कुछ चीजें हटाने की तैयारी  नई दिल्ली-भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस समेत कुछ शताब्दी-राजधानी ट्रेनों में आपके प्लेट से कुछ डिश कम होने वाली हैं। खाने की क्वालिटी सुधारने के नाम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) यह काम करने जा रहा है।  पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  सचिन तेंडुलकर के बेटे अर्जुन का इंडिया अंडर 19 टीम में सिलेक्‍शन  सचिन तेंडुलकर के बेटे अर्जुन तेंडुलकर का इंडिया अंडर 19 टीम में चयन हो गया है। उन्‍हें श्रीलंका के दौरे के लिए टीम का हिस्‍सा बनाया गया है। मुंबई की अंडर-14 और अंडर-16 टीमों में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाने के बाद अर्जुन को भारत की जूनियर टीम में जगह बनाने में सफलता प्राप्‍त हुई है।

ट्रंप ने कहा, किम जोंग से वार्ता के लिए पूरी तरह तैयार हूं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि उत्तर कोरियाई नेता के साथ सिंगापुर में 12 जून को को होने वाली बहुप्रतीक्षित वार्ता के लिए वह पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह मुलाकात केवल फोटो तक ही सीमित नहीं रहेगा। सिंगापुर में दोनों नेताओं के बीच पहली बार मुलाकात होगी।

फेसबुक में आए बग ने सार्वजनिक की यूजर्स की प्राइवेट पोस्ट, 14 मिलियन लोग प्रभावित

पिछले दिनों यूजर्स का डेटा शेयर करने के मामले में मुश्किलों में घिरी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के लिए अब नई मुसीबत खड़ी हो गई है। सोशल साइट पर आए एक सॉफ्टवेयर बग ने 14 मिलियन से ज्यादा यूजर्स की प्राइवेट पोस्ट्स को सार्वजनिक कर दिया है।

भोपाल में जेट एयरवेज के विमान का लैंडिंग के समय पहिया जाम, बड़ा हादसा टला

मुंबई से भोपाल आ रही जेट एयरवेज के एक विमान का लैंडिंग के समय अगला पहिया जाम हो गया। विमान हिचकोले खाता हुआ रन-वे से पैरामीटर रोड की तरफ फिसल गया। पायलट ने आपातकालीन ब्रेक लगाकर बड़े हादसे को टाल दिया। विमान में 120 यात्री सवार थे। सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतार दिया गया।

शताब्दी-राजधानी एक्सप्रेस में सैंडविच, सूप समेत कुछ चीजें हटाने की तैयारी

नई दिल्ली-भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस समेत कुछ शताब्दी-राजधानी ट्रेनों में आपके प्लेट से कुछ डिश कम होने वाली हैं। खाने की क्वालिटी सुधारने के नाम इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) यह काम करने जा रहा है।

सचिन तेंडुलकर के बेटे अर्जुन का इंडिया अंडर 19 टीम में सिलेक्‍शन

सचिन तेंडुलकर के बेटे अर्जुन तेंडुलकर का इंडिया अंडर 19 टीम में चयन हो गया है। उन्‍हें श्रीलंका के दौरे के लिए टीम का हिस्‍सा बनाया गया है। मुंबई की अंडर-14 और अंडर-16 टीमों में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाने के बाद अर्जुन को भारत की जूनियर टीम में जगह बनाने में सफलता प्राप्‍त हुई है।

You May Also Like

English News