Breaking: अभी-अभी मस्जिद में आत्मघाती हमला, 40 की मौत की खबर!

कबूल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार को हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल होने की खबर है। अभी तक किसी भी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।


स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक काबुल स्थित इमाम जमां मस्जिद को आतंकियों ने निशाना बनाया है। कुछ चश्मदीदों ने बताया कि घटनास्थल से कम से कम 40 शवों को निकाला गया है। वहीं मलबे में कई और शवों के दबे होने की आशंका है।

गृह मंत्रालय के अधिकारी मेजर जनरल अलीमस्त मोमंद ने बताया कि हमलावर पैदल आया था और उसने जमां मस्जिद में खुद को उड़ा दियाण् यह मस्जिद दश्ती बार्च इलाके में है। मस्जिद के पास ही मौजूद मुहम्मद अली ने बताया कि वहां चारो ओर खून ही खून पसरा था। ऐसा लग रहा था मानो यह मस्जिद नहीं जंग का मैदान है।

बता दें कि खुद को इस्लामिक स्टेट बताने वाले आतंकी संगठन आईएस पहले भी अफगानिस्तान में कई शिया मस्जिदों को निशाना बना चुका है। इससे पहले अगस्त महीने में ही काबुल स्थित एक मस्जिद पर हुए बम हमले में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि अभी तक इस ताजा हमले की किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं है।

You May Also Like

English News