81 वर्षीय BJP विधायक ने दिया बड़ा बयान, कहा- वह चुनाव लड़ने के लिए जवान हैं

गुजरात में 81 वर्षीय बीजेपी विधायक नरोत्तम पटेल ने अपने बयान पर यूटर्न लेते हुए कहा है कि वह वह चुनाव लड़ने के लिए जवान हैं. इसके लिए उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के एक बयान का हवाला भी दिया है.81 वर्षीय BJP विधायक ने दिया बड़ा बयान, कहा- वह चुनाव लड़ने के लिए जवान हैंअभी-अभी: योगी ने दिया बड़ा बयान, कहा- PM मोदी की लीडरशिप में हुए आर्थिक सुधारों की दुनिया भर में सराहना

आगामी विधानसभा चुनाव में खड़े नहीं होने के अपने पुराने रुख से पलटी मारते हुए भाजपा विधायक नरोत्तम पटेल ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के एक बयान का हवाला देते हुए फिर से चुनावी मैदान में उतरने का इरादा जाहिर किया है. 81 वर्षीय पटेल सूरत के उधाना सीट से विधायक हैं. उन्होंने इस साल अप्रैल में ऐलान किया था कि वह विधानसभा चुनाव में नहीं लड़ेंगे.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को पार्टी के मार्गदर्शक मंडल में शामिल किया गया है. इसके बाद से यह मजबूत धारणा सामने आयी थी कि संभवत: बीजेपी ने अब चुनाव लड़ने की सीमा 75 वर्ष निर्धारित कर दी है. हालांकि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बात से इनकार किया था. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी भी न्यू इंडिया के बहाने युवाओं की भागीदारी बढ़ाने पर जोर दे चुके हैं. इसके बावजूद पटेल फिर से चुनाव लड़ना चाहते हैं. 

वह लगातार पांच बार विधानसभा चुनाव जीते हैं. बहरहाल, पटेल ने शाह के उस हालिया बयान का हवाला दिया जिसमें बीजेपी अध्यक्ष ने कहा था कि भाजपा में 75 वर्ष से अधिक उम्र के नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक का कोई नियम नहीं है. पटेल ने कहा, ‘‘यह सच है कि मैंने अप्रैल महीने में कहा था कि मैं गुजरात चुनाव नहीं लड़ूंगा. मैंने यह फैसला किया था कि क्योंकि मेरी पार्टी ने कहा था कि 75 साल के नेताओं के चुनाव नहीं लड़ना वांछनीय है.’’

आपको बता दें कि ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर गुजरात के पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक नरोत्तम पटेल ने मुसलमानों की शादी पर विवादित बयान दिया था. नरोत्तम पटेल ने कहा था कि ज्यादा शादियां होने की वजह से ही ट्रिपल तलाक की नौबत आती है. उन्होंने कहा था कि देश में हर किसी की जिंदगी एक जैसी होनी चाहिए.

You May Also Like

English News