तमंचे पर डिस्को गाने पर कई राउंड फायरिंग

लखनऊ:मडिय़ांव के रहीमनगर डुड़ौली में सोमवार रात एक शादी समारोह में चल रहे आर्केस्ट्रा कार्यक्रम के दौरान नशे में चूर कुछ लोगों ने तमंचे पर डिस्को गाने पर कई राउंड हवाई-फायरिंग की। इस फायरिंग के दौरान वहां पर मडिय़ांव पुलिस भी मौजूद रही। अचानक फायरिंग से वहां भगदड़ सी मच गयी। पुलिस ने किसी तरह एक युवक को पकड़ लिया पर मंगलवार की सुबह उसको छोड़ दिया गया। फिलहाल इस मामले में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गयी है।
मडिय़ांव के रहीमनगर डुड़ौली निवासी मोहम्मद कलीम अंसारी की बहन रेशमा खातून की सोमवार की रात शादी थी। बारात सीतापुर के लहरपुर से आयी थी। कलीम ने कार्यक्रम में मनोरंजन के लिए आर्केस्ट्रा पार्टी भी बुलायी थी। यहां तक कि कलीम ने इस कार्यक्रम की सूचना मडिय़ांव पुलिस को भी पहले से दे दी थी। कलीम की सूचना पर सुरक्षा के लिए एक दारोगा व कुछ सिपाही वहां मौजूद थे। आर्केस्ट्रा पार्टी की डांसर नाचे गाने में व्यस्त थे।

इस बीच समारोह में शामिल होने के लिए एक वकील अपने कुछ साथियों के साथ वहां पहुंचे। आरोप है कि वह सभी लोग नशे में थे। इसके बाद उन लोगों ने डांसरो से तमंचे पर डिस्को गाने की फरमाइश की। गाने के बजते ही सभी लोग स्टेज पर चढ़ गये और असलहे निकाल लिये। इसके बाद उन लोगों गाने पर हवाई-फायरिंग शुरू कर दी। अचानक गोलियां चलने से वहां भगदड़ जैसी स्थित पैदा हो गयी। आरोप इस बात का भी है दबंगों ने डांसरों के साथ भी छेडख़ानी की और उन लोगों ने जब इस बात का विरोध किया तो दबंगों ने उनको डरा धमका कर चुप करा दिया।

हैरानी वाली बात यह रही कि इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी तमाशा देखते रहे। बाद में किसी तरह एक युवक को पुलिस वालों ने पकड़ा और बाकी वहां से भाग निकले। सूत्र बताते हैं कि पकड़े गये युवक को पुलिस ने मंगलवार की सुबह छोड़ दिया। वहीं समारोह में हुई हर्ष फायरिंग के संबंध में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गयी है। वहीं मडिय़ांव कोतवाली के नवनियुक्त कोतवाल नागेश मिश्रा का कहना है कि उनका इस घटना के बारे में कुछ नहीं पता है।

You May Also Like

English News