पटाखे बनाते हुए जोरदार धमाका, पूरा मकान ध्वस्त

लखनऊ : उत्तर  प्रदेश के वाराणसी जनपद मेें मंगलवार की देर रात एक घर में जोरदार विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मकान की छत ढह गयी और पूरा मकान की जमीनदोज हो गया। इस हादसे में पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी,जबकि पांच लोग बुरी तरह घायल हो गये।
एसएसपी वाराणसी नीतिन तिवारी ने बताया कि सिगरा इलाके में पितरकुंज इलाके में स्र्वगीय हनीफ का मकान है। इस मकान मेें हनीफ का परिवार व दो किरायेदार रहते हैं। बताया जाता है कि मकान में पटाखा बनाने का काम भी होता है। दीपावली के करीब आते ही पटाखों के निर्माण कार्य में तेजी आ गयी थी। मंगलवार की देर रात अचानक मकान में जोरदार विस्फोट हुआ।

इसके बाद पूरा मकान ध्वस्त हो गया। मलबे के नीचे मकान में रहने वाले सभी लोग दब गये। धमाके की आवाज इतन भयानक थी कि लोगों को दूर तक उसकी आवाज सुनायी थी। सूचना मिलते ही मौके पर एसएसपी, जिला प्रशासन, बम निरोधक दस्ता व एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गयी। किसी तरह मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला गया।

इस हादसे में दो महिलाओं सहित पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी,जबकि पांच लोग बुरी तरह घायल हो गये। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। अब पुलिस व प्रशासन इस बात की छानबीन कर रहा है कि मकान में पटाखे बनाने का काम लाइसेंस था यह नहीं।

You May Also Like

English News