खुशखबरी: सालों पहले बंद हो चुकी यह बाइक फिर से बाजार में आयेगी!

नई दिल्ली: एक वक्त था जब जावा और यजड़ी बाइक शान की सवारी मानी जाती थी। मैसूर की एक कम्पनी ने 1960 में इस बाइक का प्रोटक्शन शुरू किया गया था। समय के साथ ही यह बाइक बंद हो गयी और भारतीय बाजार में हाई स्पीड बाइक ने जगह ले ली। लेकर आज भी जावा और यजड़ी बाइक के शौकीन मौजूद हैं। अब इन बाइकों को पंसद करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है।

घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इस ब्रांड को पुर्नजीवित करने जा रही है। इसके लिए महिंद्रा को लाइसेंस भी मिल चुका है। खुद महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने जावा मोटरसाइकिल के लॉन्च डीटेल की पुष्टि की है।

फिलहाल भारत में रेट्रो.स्टाइल मोटरसाइकिल के सेगमेंट फिलहाल रॉयल एनफील्ड का दबदबा कायम है जिसका 90 फीसदी मार्केट पर कब्जा है। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में पवन गोयनका कहा कि टू व्हीलर का व्यवसाय महिंद्रा एंड महिंद्रा में डिमर्ज कर दिया है और हमारे पास वर्तमान उत्पाद श्रेणी के साथ कारोबार जारी है।

महिंद्रा जावा मोटरसाइकिल को अपना नाम ना देकर जावा ब्रांड से ही लॉन्च करेगी। इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इस बात का खुलासा नहीं किया गया। बताते चलें कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 कंपनी के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हैए और महिंद्रा जावा 350 के साथ इस सेगमेंट में प्रवेश करना चाहती है।

You May Also Like

English News