अभी-अभी: अयोध्या मुद्दे को सुलझाने के लिए शिया वक्फ बोर्ड ने पेश किया प्रस्ताव!

लखनऊ: अब अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे को लेकर सोमवार को शिया वक्फ बोर्ड ने एक प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव में कहा गया है कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाया जाए और लखनऊ में मस्जिद बनाई जाए।


बोर्ड ने इसके साथ ही एक सुझाव भी दिया है कि इस मस्जिद का नाम किसी शासक पर रखे जाने की बजाय इसे मस्जिद-ए-अमन नाम दिया जाए। शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अयोध्या विवाद का हल निकालने के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है।

इसमें कहा गया है कि अयोध्या में विवादित जमीन पर भगवान श्रीराम का मंदिर बनाया जाए ताकि हिंदुओं और मुसलमानों के बीच का विवाद सदा के लिए खत्म हो जाए और देश में अमन कायम हो। इसके साथ ही मस्जिद को अयोध्या में न बनाकर लखनऊ में बनाई जाए। रिजवी के मुताबिक लखनऊ के हुसैनाबाद में घंटा घर के सामने शिया वक्फ बोर्ड की जमीन है जिस पर मस्जिद बनाई जाए।

शिया वक्फ बोर्ड ने अयोध्या के विवादित मामले का र्फामूला 18 नवम्बर को सुप्रीम कोर्ट में जमा करा दिया है। शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के इस मसौदे पर साइन करने वालों में दिगंबर अखाड़े के सुरेश दास, हनुमान गढ़ी के धर्मदास, निर्मोही अखाड़े के भास्कर दास शामिल हैं। इसके अलावा राम विलास वेदांती, गोपालदास और नरेंद्र गिरी ने भी इसे अपना समर्थन दिया है।

You May Also Like

English News