Big Breaking: डान अबू सलेम से मिलने आये उसके दो गुर्गे गिरफ्तार!

लखनऊ: लखनऊ सीबीआई कोर्ट में आज गैंगस्टर अबू सलेम की पेशी के दौरान पुलिस की हाई सिरक्योरिटी के बावजूद भी उससे मिलने के लिए पहुंचे दो संदिग्ध साथियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उनके पास से दो मोबाइल फोन भी बरामद किये है। फिलहाल पुलिस दोनों से गहनता से पूछताछ में लगी है।


एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि मुंबई बम ब्लास्ट मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे गैंगस्टर अबू सलेम की सोमवार को सीबीआई कोर्ट लखनऊ में पेशी थी। अबू सलेमा की पेशी को लेकर कोर्ट में सुरक्षा के लिहाज से कड़े बंदोबस्त किये गये थे। इस दौरान सुबह से ही पुलिस की ड्यूटी वहां लगी थी और पुलिस चेकिंग कर रही थी।

चेकिंग के दौरान ही पुलिस को दो संदिग्ध युवक नज़र आये। पुलिस ने शक होने पर दोनों को पकड़ लिया। पूछताछ की गयी तो पता चला कि दोनों अबू सलेमा से मिलने के लिए आये थे। पुलिस ने तलाशी के दौरान उनके पास से दो मोबाइल फोन भी बरामद किये। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम आजमगढ़ जनपद निवासी मोहम्मद सालिक और मोहम्मद आरिफ बताया।

एसपी पश्चिम ने बताया कि दोनों से इस बात की पूछताछ की जा रही है कि उनका अबू सलेम से क्या संबंध है और दोनों उससे मिलने के लिए क्यों आये थे। वहीं पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है दोनों आरोपियों को अबू सलेम की पेशी के बारे में कैसे पता चला? फिलहाल एसपी पश्चिम का कहना है कि दोनों को सिरक्योरिटी तोडऩे के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि मुंबई में 1993 के सीरियल बम ब्लास्ट मामले में अबू सलेम को उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी। इसमें गैंगेस्टर अबू सलेम समेत पांच लोगों को सजा दी गई है। मुंबई बम ब्लास्ट में 257 लोग मारे गए थे जबकि 700 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इस मामले में विशेष टाडा अदालत ने डोसा और सलेम समेत छह को दोषी करार दिया था। 2005 में अबू सलेम का काफी कोशिशों के बाद पुर्तगाल से प्रत्यर्पण कराया गया था।

You May Also Like

English News