New Bike:ब्रिटिश कम्पनी की हाईस्पीड बाइक जल्द भारत में होगी लॉच, देखिए तस्वीर!

नई दिल्ली: ब्रिटिश दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी नार्टन मोटरसाइकिलस भारत में दो नई बाइक. नॉर्टन कमांडो और नॉर्टन डॉमिनेटर लॉन्च करने जा रही है। इन दोनों बाइकों की लॉन्चिंग अगले साल की जाएगी। काइनेटिक ग्रुप और नॉर्टन मोटरसाइकिल के बीच हुए समझौता से बनी नई कंपनी काइनेटिक मोटोरोयल इन दोनों बाइकों की लॉन्चिंग करेगी।


नॉर्टन डॉमिनेटर में 961सीसी का एयरकूल्ड पैरलल ट्विन इंजन दिया गया है। यह 79 बीएचपी की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा।

बाइक के फ्रंंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिया जाएगा। बाइक की कीमत 17 लाख रुपए से ज्यादा हो सकती है। शुरुआत में बाइक को CBU (पूरी तरह से निर्मित) यूनिट के रूप में भेजा जाएगा।

बाद में इसे असेंबल भी किया जाएगा जिसके बाद बाइक की कीमत मे थोड़ी कमी हो पाएगी। नॉर्टन कमांडो की बात करें तो इसमें भी 961 CC का 2 सिलिंडर इंजन दिया होगा जो 79 बीएचपी की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। भारत में इसकी कीमत 18.20 लाख रुपए तक होगी। बाइक में 17 इंच के स्पोक व्हील और ट्यूबलैस टायर दिए जाएंगे।

You May Also Like

English News