Accident: लखनऊ मेें दर्दनाक सड़क हादसा तीन लोगों की मौत , देखिए तस्वीरें!

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के बंथरा इलाके में शुक्रवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ। नगवा नाले के पास एक बाइक सवार चार लोगों को एक डम्पर ने टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चालक डम्पर में फंसकर बाइक सहित करीब सौ मीटर दूर तक घिसटता चला गया। इस हादसे में बाइक चालक और उसपर सवार दो बच्चों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी, जबकि एक किशोरी बुरी तरह घायल हो गयी। उसको इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। हादसे के दौरान डम्पर भी अनियंत्रित होकर पलट गया। पुलिस ने डम्पर चालक को गिरफ्तार कर लिया है।


बंथरा इलाके के रामदासपुर गांव निवासी किसान मेवालाल रावत की बेटी 14 वर्षीय अर्चना उर्फ सपना हरौनी स्थित सरस्वती ज्ञान मंदिर स्कूल में कक्षा-11 की छात्रा है, जबकि दूसरी बेटी 13 वर्षीय कल्पना और बेटा 9 वर्षीय निखिल अमावां स्थित श्री गांधी आदर्श विद्यालय में कक्षा-7 व कक्षा-1 में पढ़ते थे। बताते हैं कि तीनों बच्चे गुरुवार को अपनी मौसेरी बहन मंजू की शादी में शामिल होने के लिए नीवा गांव गये थे।

बताया जाता है कि शुक्रवार की सुबह तीनों बच्चे अपने ननिहाल उन्नाव के हसनगंज मे रहने वाले मामा के पड़ोसी 45 वर्षीय किसान अवध प्रकाश रावत के साथ उसकी बाइक से वापस घर लौट रहे थे। इस बीच 8:30 बजे बंथरा के बनी-मोहान रोड पर नरेरा स्थित नगवा नाला पुल के पास सामने से आ रहे डम्पर ने सामने से ही उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मार दी।

डम्पर की ठोकर लगते ही बाइक पर सवार निखिल, कल्पना और अर्चना छिटककर काफी दूर जा गिरे। वहीं बाइक चला रहा अवध प्रकाश डम्पर में फंसकर करीब 100 मीटर दूर तक बाइक सहित घिसटते चला गया। इस बीच डम्पर भी कुछ दूरी पर जाकर अनियंत्रित होकर पलट गया। इस भयानक हादसे में बाइक चालक अवध प्रकाश, निखिल और कल्पना की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि अर्चना बुरी तरह घायल हो गयी। हादसे के बाद आसपास के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े।

लोगों ने किसी तरह घायल अर्चना को उठाया। सूचना मिलते ही मौके पर बंथरा पुलिस भी पहुंच गयी। पुलिस ने अर्चना, अवध प्रकाश, निखिल और कल्पान को इलाज के लिए पहले सीएचसी सरोजनीनगर में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने अर्चना को छोड़कर बाकी को मृत घोषित कर दिया। बुरी तरह से घायल अर्चना को बाद में डाक्टरों ने ट्रामा सेंटर भेज दिया। इस मामले में पुलिस ने डम्पर चालक कानपुर निवासी तारिक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं घायल अर्चना की हालत भी बेहद गंभीर बतायी जा रही है।

स्कूल जाने के लिए सुबह ही निकल पड़े थे तीनों बच्चे
सड़क हादसे का शिकार हुए बच्चों के घरवालों ने बताया कि मौसेरी बहन की शादी होने के कारण शादी समारोह में शामिल होने इन बच्चों के अलावा उनकी मां किरन, पिता मेवालाल और छोटा भाई प्रिन्स (5) भी गए थे, लेकिन निखिल, कल्पना और अर्चना को स्कूल जाना था। इसलिए इनके पिता मेवालाल ने खुद कुछ देर रुक कर आने की बात कहते हुए अवध प्रकाश के साथ उसकी बाइक से तीनों को घर भेज दिया था।

You May Also Like

English News