Terror Attack: आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 235 के पार, राष्ट्रपति ने हमले का बदला लेने की कही बात!

मिस्र: मिस्र में मस्जिद के पास हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 235 के पार पहुंच गयी है। वहीं मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल सीसी ने हमले का बदला लेने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि अब मिस्र के लोग पहले से भी ज्यादा मज़बूती से आतंकवाद का मुक़ाबला करेंगे।


शुक्रवार को मिस्र में उत्तरी प्रांत सिनाई में करीब 40 बंदूकधारियों ने एक मस्जिद में नमाज़ अदा कर रहे लोगों पर हमला कर दिया था। जिसने भी बाहर निकलने की कोशिश कीए जीपों पर सवार होकर आए बंदूकधारियों ने उसे गोली मार दी। मिस्र के सरकारी टीवी चैनल के मुताबिक इस हमले में कम से कम 235 लोगों की मौत हो गई है और 130 अन्य घायल हुए हैं।

मिस्र में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है। घटना के बाद मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल सीसी ने टीवी पर दिए संबोधन में इस हमले में मारे गए और ज़ख्मी हुए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना का बदला लिया जाएगा। मिस्र के राष्ट्रपति ने कहा कि सेना और पुलिस हमारे शहीदों का बदला लेगी। आने वाले वक्त में सुरक्षा और स्थिरता स्थापित करने के लिए पूरा ज़ोर लगाया जाएगा।

मिस्र सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस हमले की जवाबी कार्यवाही में वायु सेना ने जेट से उन जगहों पर बम गिराए हैं जहां चरमपंथियों ने हथियार और गोला बारूद सुरक्षित कर रखा था। अधिकारियों के अनुसार हमले में इस्तेमाल किए गए बहुत से वाहनों की पहचान कर उन्हें नष्ट किया जा चुका है।

अल.आरिश के कऱीब अल.रावदा में जिस मस्जिद पर हमला हुआ है वह सूफी मत मानने वालों के बीच लोकप्रिय थी। वहीं अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि मैं जल्दी ही मिस्र के राष्ट्रपति से बात करूंगा और इस बड़े चरमपंथी हमले पर चर्चा करूंगा। जिसमें इतनी बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है हमें और अधिक सख्त और चालाक होने की ज़रूरत है।

You May Also Like

English News