New Car: 28 नवम्बर को लॉच होने सकती है यह इलेक्ट्रानिक कार, जानिए फीचर्स!

हैदराबाद: देश की सबसे छोटी और सस्ती कार बनाने वाली टाटा कम्पनी अब भारतीयों के लिए एक नई कार लेकर आ रहा है। बताया जाता है कि यह कार इलेक्ट्रिक चार्जिंग से चलेगी। ऐसी खबरें आ रही हैं कि टाटा नैनो इलेक्ट्रिक लॉन्च होने वाली है।


इस कार को पीएम नरेंद्र मोदी इसी महीने 28 नवंबर को लॉन्च कर सकते हैं। इस कार का नाम भी खास हो सकता है। इसे जयम नियो के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। जयम ऑटोमोटिव्स काफी लंबे समय से टाटा मोटर्स के साथ मिलकर जेटी स्पेशल वीकल टाटा की गाडिय़ों के स्पोट्र्स वर्जन निकालेगी।

अभी की प्लानिंग के मुताबिक नियो को जयम ब्रांड के तहत ही सेल किया जाएगा। आने वाले समय में टाटा मोटर्स इसका अपना वेरिएंट लाएगी। उम्मीद है कि हैदराबाद में पीएम इसे लॉन्च करेंगे। नियो में 48 वोल्ट का इलेक्ट्रिक सिस्टम दिया गया है। इसके इलेक्ट्रिक सिस्टम से 23 हॉर्स पावर की ताकत जनरेट होती है। इस कार का वजन करीब 800 किलो हो सकता है जबकि 623 सीसी की पेट्रोल वाली टाटा नैनो का वजन 636 किलो है।

हालांकि खबरों के मुताबिक नैनो को अभी केवल सिटी टैक्सी में इस्तेमाल के लिए ही तैयार किया जा रहा है पर्सनल इस्तेमाल के लिए नहीं। ऑटोकार के मुताबिक एआरएआई ने इसकी एक बार फुल चार्ज होने पर रैंज 200 किलोमीटर की बताई है। वहीं 4 लोगों के बैठने और एसी चलाने के बाद यह फुल चार्ज होने पर 140 किलोमीटर तक जाएगी।

You May Also Like

English News