9 कैमरे के साथ आएगा ये स्मार्टफोन, इसी कंपनी ने लाया था 16 लेंस वाला कैमरा

स्मार्टफोन में कैमरे की संख्या लगातार बढ़ रही है. पहले स्मार्टफोन में सिर्फ एक रियर कैमरा होता था. बाद में सेल्फी कैमरा आया, फिर डुअल रियर कैमरा. इतना ही नहीं डुअल सेल्फी कैमरा भी आ गया. डुअल रियर कैमरे के बाद ट्रिपल कैमरा भी आ गया. अब दो या तीन नहीं बल्कि 9 लेंस वाला स्मार्टफोन आने वाला है.स्मार्टफोन में कैमरे की संख्या लगातार बढ़ रही है. पहले स्मार्टफोन में सिर्फ एक रियर कैमरा होता था. बाद में सेल्फी कैमरा आया, फिर डुअल रियर कैमरा. इतना ही नहीं डुअल सेल्फी कैमरा भी आ गया. डुअल रियर कैमरे के बाद ट्रिपल कैमरा भी आ गया. अब दो या तीन नहीं बल्कि 9 लेंस वाला स्मार्टफोन आने वाला है.  लाइट नाम की एक कंपनी है, जिसे आप स्टार्टअप भी कह सकते हैं. इस कंपनी के बारे में हमने आपको पहले भी बताया था जब कंपनी ने 16 लेंस के साथ L16 कैमरा लॉन्च किया था. यही कंपनी अब एक 9 लेंस कैमरा स्मार्टफोन का प्रोटोटाइप लेकर आने की तैयारी में है. इस कंपनी ने दी वॉशिंगटन पोस्ट को इस स्मार्टफोन का प्रोटोटाइप दिखाया है जिसमें 9 लेंस लगाए गए हैं . अब सवाल ये है कि 9 कैमरे वाले स्मार्टफोन से फायदा क्या क्या होगा. दो और तीन कैमरे वाले स्मार्टफोन तो मार्केट में पहले से हैं.  वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक  9 लेंस सेटअप से 64 मेगापिक्सल तक के शॉट लिए जा सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इससे कम रौशनी में फोटोग्राफी अच्छी होगी और डेप्थ इफेक्ट्स भी बेहतर होंगे. यानी इससे एंट्री लेवल डीएसएलआर कैमरे जैसी फोटोग्राफी की जा सकती है.  पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एक साथ कई प्रोटोटाइप्स पर काम कर रही है जिनमें 5 से लेकर 9 रियर कैमरा सेटअप है. फिलहाल यह साफ नहीं है कि यह फर्म किसी दूसरे स्मार्टफोन मेकर के साथ मिलकर स्मार्टफोन डेवेलप कर रही है या खुद से बनाएगी. यह फोन इस साल के आखिर में आ सकता है.

लाइट नाम की एक कंपनी है, जिसे आप स्टार्टअप भी कह सकते हैं. इस कंपनी के बारे में हमने आपको पहले भी बताया था जब कंपनी ने 16 लेंस के साथ L16 कैमरा लॉन्च किया था. यही कंपनी अब एक 9 लेंस कैमरा स्मार्टफोन का प्रोटोटाइप लेकर आने की तैयारी में है.इस कंपनी ने दी वॉशिंगटन पोस्ट को इस स्मार्टफोन का प्रोटोटाइप दिखाया है जिसमें 9 लेंस लगाए गए हैं . अब सवाल ये है कि 9 कैमरे वाले स्मार्टफोन से फायदा क्या क्या होगा. दो और तीन कैमरे वाले स्मार्टफोन तो मार्केट में पहले से हैं.

वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक  9 लेंस सेटअप से 64 मेगापिक्सल तक के शॉट लिए जा सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इससे कम रौशनी में फोटोग्राफी अच्छी होगी और डेप्थ इफेक्ट्स भी बेहतर होंगे. यानी इससे एंट्री लेवल डीएसएलआर कैमरे जैसी फोटोग्राफी की जा सकती है.

पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एक साथ कई प्रोटोटाइप्स पर काम कर रही है जिनमें 5 से लेकर 9 रियर कैमरा सेटअप है. फिलहाल यह साफ नहीं है कि यह फर्म किसी दूसरे स्मार्टफोन मेकर के साथ मिलकर स्मार्टफोन डेवेलप कर रही है या खुद से बनाएगी. यह फोन इस साल के आखिर में आ सकता है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

You May Also Like

English News