924 परिवारों को फ्री में दिखाई गई ‘दंगल’, ‘सुल्तान’ को पछाड़ फिल्म ने कमाए 584 करोड़

आमिर खान स्टारर फिल्म ‘दंगल’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्‍शन लगातार बढ़ता जा रहा है। फिल्‍म के 13वें ‌दिन का वर्ल्ड वाइड कलेक्‍शन 584 करोड़ पहुंच गया है। वहीं डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 426 करोड़ की कमाई कर ली है। ‘दंगल’ ने 584 करोड़ रुपए कमाकर सुल्तान को पीछे छोड़ दिया है। सुल्तान का वर्ल्ड वाइड कलेक्‍शन 572 करोड़ था। 
924 परिवारों को फ्री में दिखाई गई 'दंगल', 'सुल्तान' को पछाड़ फिल्म ने कमाए 584 करोड़

 लड़कियों को प्रोत्साहित करने वाली इस फिल्म ने अब तक कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कई राज्यों में ये फिल्म टैक्स फ्री कर दी गई है। वहीं करनाल में बुधवार को उन परिवारों को ये फिल्म फ्री में दिखाई गई जिनके घर में बेटियां हैं।

करनाल की अतिरिक्त उपायुक्त प्रियंका सोनी ने बताया कि करनाल के करीब 924 परिवारों के लिए फिल्म की स्क्रीनिंग की गई। उन्होंने कहा कि फिल्म देखकर बेटियों के परिवार वाले उनकी पढ़ाई और नौकरी के लिए प्रोत्साहित होंगे।

 अक्षय कुमार के साथ मिलकर पीएम मोदी का सपना पूरा कर रही हैं बी चंद्रकला

इन परिवारों को ये फिल्म चंडीगढ़ से करीब 124 किमी दूर एक मल्टीप्लेक्स में दिखाई गई। बता दें कि फिल्म की कहानी हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट की जिंदगी पर आधारित है। आमिर खान ने इसमें महावीर सिंह की भूमिका निभाई है। 

 इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह महावीर सिंह अपनी बेटियों गीता और बबीता को कुश्ती के दांव-पेंच सिखाकर उन्हें रेसलिंग का चैंपियन बनाते हैं। फिल्म को दर्शकों के साथ सेलेब्रिटीज ने भी काफी सराहा है। 

 

You May Also Like

English News