Victory: अब हिमाचल में भगवा की जीत, भाजपा बहुमत के करीब!

शिमला: गुजरात में जीत के करीब पहुंच चुकी भारतीय जनता पार्टी के लिए आज का दिन दोहरी खुशी वाला है। गुजरात के साथ ही हिमाचल प्रदेश में भाजपा सत्ता तक पहुंचने वाला जादुई आकंड़ा पार कर चुकी है। विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना का काम जारी है। रुझानों में बीजेपी को बड़ी बढ़त हासिल हो गई है। रुझानों में बीजेपी ने 68 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 35 पार कर लिया है।


स्टार कैंडिडेट्स की बात करें तो बीजेपी की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर से आगे चल रहे हैं। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी अक्री से आगे चल रहे हैं। उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण से आगे चल रहे हैं। मंडी से बीजेपी उम्मीदवार अनिल शर्मा चुनाव जीत गए हैं। कांग्रेस की आशा कुमारी डलहौजी से आगे चल रही हैं। धर्मशाला से कांग्रेस के सुधीर शर्मा पीछे चल रहे हैं। कांग्रेस के जीएस बाली नगरोटा से आगे चल रहे हैं।
चंबा (20)  बीजेपी 14, कांग्रेस 5, अन्य 1
कुल्लू (15)  बीजेपी 12, कांग्रेस 2, अन्य 1
मैदानी (14 ) बीजेपी 9, कांग्रेस 5
शिमला (19)  कांग्रेस 10, बीजेपी 8, अन्य 1
सभी एग्जिट पोल्स ने इशारा किया था कि बीजेपी को यहां आसान जीत मिल सकती है जो सही साबित होता नजर आ रहा है। दोनों ही पार्टियों ने यहां पूरा जोर लगाया था। बीजेपी की ओर से जहां खुद प्रधानमंत्री ने कई रैलियां कीं। वहीं कांग्रेस का पूरा दारोमदार मौजूदा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर रहा। प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए 9 नवंबर को मतदान हुआ था।

You May Also Like

English News