Politics: सीएम विजय रूपाणी ने ली सीएम की शपथ, जानिए पूरा मंत्रीमंडल!

अहमदाबाद: गुजरात में अपनी जीत दर्ज कराने वाली भारतीय जनता पार्टी के विजय रूपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वह दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री चुने गए हैं। 2017 में वे राजकोट पश्चिम से दूसरी बार विधायक बने। इसके बाद नितिन पटेल ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी समेत पार्टी के सभी बड़े नेता गांधीनगर मौजूद हैं।


दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले विजय रुपाणी अपनी पत्नी अंजली के साथ गांधीनगर के पंचदेव मंदिर गए। विजय रूपाणी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे।
किन किन को मिला जिम्मा
कैबिनेट मंत्री
आरसी फल्दू ,भूपेन्द्र सिंह चुडसमा, कौशिक पटेल,जयेश राधडिया,सौरभ पटेल और गणपत भाई वासवा,
दिलीप ठाकोर,
राज्य मंत्री
परबत पटेल,प्रदीप सिंह जडेजा,पुरुषोत्तम सोलंकी,वासन भाई आहिर,ईश्वर सिंह पटेल, कुमार कानानी,विभावरी दवे,बचु खाबड़, रमण पाटकर,ईश्वर परमार व जेद्रथ सिंह परमार

बीजेपी को मिली हैं 99 सीटें
रूपाणी ने राजकोट पश्चिम से चुनाव जीता है और उन्होंने 25000 से ज्यादा वोटों से अपने प्रतिद्वंदी को हराया था। गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे। पहला चरण नौ और दूसरा चरण 12 को पूरा हुआ था। वहीं 18 दिसंबर को इन चुनावों के नतीजे आए थे। गुजरात में 1995 से सत्तारूढ़ भाजपा ने गत 9 और 14 जनवरी को दो चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में 182 में से 99 सीटों पर जीत हासिल की थी।

You May Also Like

English News