98 के स्कोर पर जब दीप्ति शर्मा पर भड़कीं हरमनप्रीत, बाद में मनाया

भारतीय बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर की शानदार पारी के दम पर भारतीय टीम महिला विश्वकप के फाइनल में पहुंच गई. हरमनप्रीत ने 115 गेंदों में नाबाद 171 रन बनाए और 42 ओवरों में 282 रनों के लक्ष्य के आगे कंगारुओं की टीम मात्र 245 रन ही बना पाई. भारत अब 23 जुलाई को इंग्लैंड से फाइनल में भिड़ेगा.

34 साल बाद एक बार फिर हम लॉर्ड्स में खड़े हैं, क्या मिलेगा कप?

98 के स्कोर पर जब दीप्ति शर्मा पर भड़कीं हरमनप्रीत, बाद में मनाया

जब गुस्सा हो गई हरमनप्रीत

हरमनप्रीत अकेले दम पर ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों को धूल चटा रही थी. पहले कप्तान मिताली राज के साथ साझेदारी करने के बाद उन्होंने दीप्ति शर्मा के बाद पारी को आगे बढ़ाया. लेकिन जब कौर 98 रनों पर थीं, तो वे 2 रन लेने के लिए दौड़ी. पर दीप्ति शर्मा दूसरा रन लेने में झिझक रही थी, पर हरमन के कहने पर उनको दौड़ना पड़ा. जिसके बाद वह भड़कीं और दीप्ति शर्मा को खूब डांटा. हालांकि बाद में उन्होंने दीप्ति शर्मा को मनाया भी.

बता दें कि दाएं हाथ की बल्लेबाज हरनमनप्रीत ने अपनी पारी के दौरान 20 चौके और 7 छक्के उड़ाए. 90 गेंदों में उन्होंने अपना शतक पूरा किया. और इसके बाद महज 17 गेंदों में हरमन ने 150 के आंकड़े को छुआ. उनकी इस नायाब पारी का पता इसी से चलता है कि इस पारी में कप्तान मिताली राज के 36 रन के अलावा किसी की भी नहीं चली. हरमनप्रीत ने वनडे में पांचवीं सबसे बड़ी पारी खेली. वैसे भारत की ओर से दीप्ति शर्मा के 188 रनों की पारी के बाद हरमनप्रीत की यह सबसे बड़ी पारी रही.

 

You May Also Like

English News