Big News: सांसद व Bandit Queen के हत्यारोपी की शादी तय, जानिए कौन है दुल्हन!

लखनऊ: सपा सांसद एवं  Bandit Queen फूलन देवी क नाम कौन नहीं जनता है। अब फूलन देवी से जुड़ी एक अहम खबर सामने आयी है। चर्चा है कि फूलन देवी की हत्या करने वाला रुड़की का शेर सिंह राणा जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रहा है।


वह जल्द ही मध्यप्रदेश के छतरपुर के एक राजनीतिक परिवार की बेटी से उसका रिश्ता तय हो चुका है। वह शांतिकुंज में सात फेरे लेकर नई जिंदगी की शुरुआत करेगा। शादी की तिथि अभी तय नहीं हुई है। रुड़की के पूर्वी राजपूताना बीटी गंज निवासी शेर सिंह राणा उर्फ शेरू पुत्र सुरेंद्र सिंह को वर्ष 2013 में दिल्ली की विशेष अदालत ने पूर्व सांसद फूलन देवी के कत्ल का दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी जबकि उसके तीन दोस्तों को बरी कर दिया था।

पिछले साल उसे दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी और तब से वह रुड़की में ही है। शेर सिंह राणा अब जल्द सात फेरे लेने वाला है। उसकी शादी मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले से विधायक रहे राणा प्रताप सिंह की बेटी से होने जा रही है। उसकी मंगेतर घरेलू युवती है। करीब एक माह पहले ही गुपचुप ढंग से रिश्ता तय होने के बाद जरूरी रस्म अदा की जा चुकी हैं। अपनी शादी तय होने की पुष्टि करते हुए शेर सिंह राणा ने कहा कि अभी शादी की तिथि तय नहीं हुई है। उसकी ख्वाहिश आध्यात्मिक संस्था शांतिकुंज में सादगी से शादी करने की है।

वर्ष 2001 में दिल्लीी में अशोका रोड पर सपा संासद फूलन देवी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप शेर सिंह राणा और उसके तीन दोस्तों पर लगा था। देहरादून के प्रेस क्लब में शेर सिंह और उसके दोस्तों ने मीडिया की मौजूदगी में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था। वर्ष 2004 में शेर सिंह राणा नाटकीय ढंग से देश की सबसे सुरक्षित समझी जाने वाली दिल्ली की तिहाड़ जेल से फरार हो गया था।

तिहाड़ से निकलकर संजय गुप्ता निवासी रांची झारखंड के नाम पते पर पासपोर्ट बनवाकर वह बांग्लादेश, दुबई होते हुए फिर अफगानिस्तान पहुंचा था। तब उसने अफगानिस्तान से पृथ्वीराज चौहान की समाधि से मिट्टी लाने का दावा भी किया था। फिर काफी वक्त गुजरने के बाद उसकी गिरफ्तारी हुई थी।

तब से दिल्ली की तिहाड़ जेल में रहे शेर सिंह को वर्ष 2017 में दोषी ठहराए जाने के बाद जमानत मिली। शेर सिंह राणा के दो छोटे भाई विजय सिंह और विक्रम सिंह है। पिता सुरेंद्र सिंह राणा का निधन हो चुका है और मां सत्यवती सिंह राणा परिवार के साथ है। राणा के छोटे भाइयों की शादी हो चुकी है। अब शेर सिंह राणा की शादी पक्की होने पर परिवार में खुशी का माहौल है।

loading...

You May Also Like

English News