998 cc का इंजन के साथ Yamaha ने लॉन्च की नई सुपरबाइक YZF-R1

जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ने भारतीय बाजार में नई सुपरबाइक YZF-R1 लॉन्च कर दी है। इसकी कीमत 20.07 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। बाइक दो कलर विकप्ल में उपलब्ध होगी।  998 cc का इंजन के साथ Yamaha ने लॉन्च की नई सुपरबाइक YZF-R1

पहली बार पेट्रोल इंजन में लॉन्च हुई महिंद्रा XUV500…

बाइक के पुराने वर्जन की तरह कंपनी इस मॉडल को भी CBU (पूरी तरह से निर्मित) यूनिट के रूप में भारत लाएगी। इस बाइक को खासतौर पर रेसिंग ट्रैक के लिहाज से तैयार किया गया है।  

यामाहा YZF-R1 में 998 सीसी का 4 सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 200 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। बाइक 2055 mm लंबी, 690 mm चौड़ी और 1150 mm ऊंची है। इसका व्हीलबेस 1405 mm और वजन 199 किग्रा का है। 

बाइक के लुक में बदलाव किए जाने से लेकर कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। बाइक के फ्रंट व्हील में डुअल डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है।  

यामाहा मोटर इंडिया प्रा. लिमिटेड में सेल्स एण्ड मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रॉय कुरियन ने कहा कि नई YZF-R1 भारतीय बाजार में स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में अपनी पॉजिशन को मजबूत करेगी। इसका लुक ग्राहकों को पसंद आएगा और इससे कंपनी की बाजार में हिस्सेदारी बढ़ेगी।

You May Also Like

English News