aभी-अभी: टीम इंडिया को लगा 9वां झटका, भुवनेश्वर भी लौटे पवेलियन

aभी-अभी: टीम इंडिया को लगा 9वां झटका, भुवनेश्वर भी लौटे पवेलियन

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 56.3 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 147 रन बनाए हैं. मोहम्मद शमी (4 रन) और उमेश यादव (1 रन) क्रीज पर हैं. बारिश और खराब रोशनी के कारण कोलकाता टेस्ट के पहले दो दिन सिर्फ 32.5 ओवर की डाले गए.aभी-अभी: टीम इंडिया को लगा 9वां झटका, भुवनेश्वर भी लौटे पवेलियन

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए खेलना चाहता हैं ये खिलाड़ी…

पुजारा ने दिखाया दम

पुजारा ने विकेट के मुताबिक खेल खेलते हुए संयम के साथ पारी को आगे बढ़ाया और श्रीलंकाई गेंदबाजों का डटकर सामना किया. पुजारा एकमात्र भारतीय बल्लेबाज रहे जिन्होंने बादलों भरे मौसम में घसियाली पिच पर श्रीलंका के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ मोर्चा संभाल रखा. पुजारा ने मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करते हुए 108 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया है. खास बात यह रही कि उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए 10 चौके लगाए हैं. पुजारा 52 रन बनाकर लाहिरू गमागे की गेंद पर बोल्ड हो गए.

दूसरे दिन सिर्फ 21 ओवर का हुआ खेल

भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बारिश का बोलबाला रहा. रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण दो सेशन में 21 ओवरों का ही खेल संभव हो सका. भारत ने दूसरे दिन के खेल समाप्ति की घोषणा से पहले 32.5 ओवरों में 5 विकेट गंवा कर 74 रन बना लिए थे. दूसरे दिन भारत ने दो विकेट खोए.

पहले दिन भी बारिश ने बिगाड़ा था खेल 

पहले दिन भी बारिश ने मैच में विघ्न डाला था और सिर्फ 11.5 ओवर का ही खेल संभव हो सका था. भारत ने पहले दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 17 रनों के साथ किया था. दूसरे दिन भारत ने पारी शुरू की लेकिन लंच से पहले ही बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ गया.

इसके बाद समय से पहले ही लंच की घोषणा कर दी गई. दूसरे सेशन में बारिश रुक-रुककर आती रही और खेल न होने की स्थिति को देखते हुए अंपायरों ने दिन का खेल समाप्ति की घोषणा कर दी.

टीम इंडिया के विकेट्स

टीम इंडिया को पहला झटका मैच की पहली ही गेंद पर लगा जब लोकेश राहुल सुरंगा लकमल की बाहर जाती गेंद पर विकेटकीपर डिकवेला को कैच दे बैठे. राहुल 0 पर आउट हुए. साथ ही लगातार आठ पारियों में 50+ स्कोर बनाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड से भी चूक गए.

राहुल को आउट करने के बाद लकमल ने शिखर धवन को बोल्ड कर टीम को दूसरा झटका दिया. बाहर जाती गेंद पर कवर ड्राइव लगाने की कोशिश में धवन गेंद को विकेट पर खेल गए. धवन ने 8 रन बनाए. इसके बाद कप्तान कोहली के रूप में टीम इंडिया को तीसरा झटका लगा, जब सुरंगा लकमल की गेंद पर वे एलबीडब्लू आउट हो गए थे.

दूसरे दिन भी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और 18वें ओवर में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे दासुन शनाका की गेंद पर विकेट के पीछे डिकवेला के हाथों लपके गए. रहाणे 4 रन बनाकर आउट हुए. नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने के लिए आए रविचंद्रन अश्विन भी कुछ खास नहीं कर पाए और शनाका की गेंद पर दिमुथ करुणारत्ने को कैच देकर पवेलियन लौट गए. अश्विन भी 4 रन बनाकर आउट हुए.

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को ईडन गार्डन्स की ग्रीन टॉप विकेट पर पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com